All UPI money transfers, offline, online payments on PhonePe are free-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 2:38 pm
Location
Advertisement

फोनपे पर सभी यूपीआई मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान है नि:शुल्क

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 4:49 PM (IST)
फोनपे पर सभी यूपीआई मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान है नि:शुल्क
नई दिल्ली। भारत के अग्रणी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि उसके पेमेंट ऐप पर सभी यूपीआई मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान (यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर) सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त हैं और वे जारी रहेंगे। कंपनी ने कहा कि फोनपे इन लेनदेन के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है, और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगा।

कंपनी ने कहा, "मोबाइल रिचार्ज के लिए फोनपे एक प्रयोग चला रहा है, जहां उपयोगकर्ताओं के एक छोटे से वर्ग से 51-100 रुपये के रिचार्ज के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के रिचार्ज के लिए 2 रुपये का प्रोसेसिंग शुल्क लिया जा रहा है।"

कंपनी ने आगे कहा कि यह शुल्क सभी भुगतान साधनों (यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर) पर उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है। इतना ही नहीं, 50 रुपये से कम का रिचार्ज पूरी तरह से मुफ्त है।

बिल भुगतान के लिए, फोनपे क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान पर शुल्क लेता है और यह अब एक उद्योग मानदंड है।

कंपनी ने हाल ही में प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज पर 50 रुपये तक कैशबैक का आश्वासन दिया था।

कंपनी ने कहा कि फोनपे ऐप के जरिए रिचार्ज करने वाले यूजर्स को 51 रुपये से ऊपर के तीन प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज पूरा करने पर सुनिश्चित कैशबैक मिलेगा।

फोनपे के 325 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। इस ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं, मोबाइल, डीटीएच, डेटा कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं, स्टोर पर भुगतान कर सकते हैं, उपयोगिता भुगतान कर सकते हैं, सोना खरीद सकते हैं और इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से निवेश कर सकते हैं।

फोनपे ने 2017 में गोल्ड के लॉन्च के साथ वित्तीय सेवाओं में प्रवेश किया, जो उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित रूप से 24-कैरेट सोना खरीदने का एक सुरक्षित और सुविधाजनक विकल्प प्रदान करता है।

प्लेटफॉर्म को पूरे भारत में 22 मिलियन से अधिक मर्चेट आउटलेट्स पर भी स्वीकार किया जाता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement