After Telegram, Snapchat working on paid subscription service-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:40 pm
Location
Advertisement

टेलीग्राम के बाद स्नैपचैट पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर कर रहा है काम

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 जून 2022 2:19 PM (IST)
टेलीग्राम के बाद स्नैपचैट पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर कर रहा है काम
नई दिल्ली । लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट यूजर्स के लिए पेड सब्सक्रिप्शन पर काम कर रहा है क्योंकि एप्पल द्वारा आईओएस प्राइवेसी में सख्त बदलाव किए जाने के बाद उसे पैसा कमाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे स्नैपचैट प्लस कहा जाता है, सशुल्क सदस्यता सेवा वर्तमान में 'प्रारंभिक आंतरिक परीक्षण' में है।

कंपनी के प्रवक्ता ने गुरुवार देर रात रिपोर्ट में कहा, "हम स्नैपचैट प्लस का शुरुआती आंतरिक परीक्षण कर रहे हैं, जो स्नैपचैटर्स के लिए एक नई सदस्यता सेवा है।"

प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स साझा करने की क्षमता को लेकर उत्साहित हैं और इस बारे में अधिक जानें कि हम अपने समुदाय की सर्वोत्तम सेवा कैसे कर सकते हैं।"

ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी के अनुसार, स्नैपचैट प्लस आपको अपने एक दोस्त को अपने 'हैशटैग 1 बीएफएफ' के रूप में पिन करने की अनुमति देगा।

पलुजी ने ट्वीट किया, स्नैपचैट प्लस की कीमत वर्तमान में 4.84 डॉलर प्रति माह और 48.50 डॉलर प्रति वर्ष के रूप में सूचीबद्ध है।

न केवल स्नैपचैट बल्कि कई अन्य लोकप्रिय ऐप ने एप्पल द्वारा आईओएस 14.5 के साथ एक प्राइवेसी फीचर पेश करने के बाद सदस्यता सेवा शुरू कर दी है, जिससे उपयोगकर्ता ऐप्स के लिए विज्ञापन ट्रैकिंग बंद कर सकते हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के संस्थापक और सीईओ पावेल ड्यूरोव ने इस महीने पुष्टि की थी कि 'टेलीग्राम प्रीमियम' नामक एक सदस्यता-आधारित पेशकश इस महीने के अंत में आने वाली है।

ड्यूरोव ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "इस पर कुछ विचार करने के बाद, हमने महसूस किया कि हमारे सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों को हमारी मौजूदा सुविधाओं को मुक्त रखने का एकमात्र तरीका उन बढ़ी हुई सीमाओं को एक भुगतान विकल्प बनाना है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए हम टेलीग्राम प्रीमियम पेश करेंगे, एक सदस्यता योजना जो किसी को भी अतिरिक्त सुविधाएँ, गति और संसाधन प्राप्त करने की अनुमति देती है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement