After Apple, Facebook set to launch podcast feature on June 22 -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 5:17 pm
Location
Advertisement

एप्पल के बाद, फेसबुक 22 जून को पॉडकास्ट फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 जून 2021 12:46 PM (IST)
एप्पल के बाद, फेसबुक 22 जून को पॉडकास्ट फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार
सैन फ्रांसिस्को| सोशल नेटवर्क पर पॉडकास्टरों को आसानी से नए एपिसोड प्रकाशित करने की अनुमति देने के उद्देश्य से, फेसबुक 22 जून को अपने पॉडकास्ट प्रोडक्ट को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कुछ दिन पहले एप्पल ने भी अपने नए पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन लॉन्च किए हैं। सोशल मीडिया नेटवर्क भी एक नई सुविधा जोड़ने को तैयार है, जो श्रोताओं को अपने पसंदीदा शो से क्लिप बनाने की अनुमति देगा।

पॉडकास्ट पेज मालिकों को भेजे गए और द वर्ज द्वारा देखे गए एक ईमेल के अनुसार, मेजबान अपने शो के आरएसएस फीड को फेसबुक से लिंक कर सकते हैं, जो आगे बढ़ते हुए प्रकाशित सभी एपिसोड के लिए स्वचालित रूप से न्यूज फीड पोस्ट उत्पन्न करेगा।

बुधवार को रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एपिसोड एक 'पॉडकास्ट' टैब पर दिखाई देंगे।

पॉडन्यूज ने सबसे पहले इस महीने की शुरूआत में इसबारे में सूचना दी थी और उस समय, फेसबुक ने पुष्टि की थी कि सीमित संख्या में पेज मालिकों के पास इसकी पहुंच होगी।

कंपनी ने इस ईमेल में कहा, "फेसबुक वह जगह होगी जहां लोग अपने पसंदीदा पॉडकास्ट का आनंद ले सकते हैं, चर्चा कर सकते हैं और एक-दूसरे के साथ साझा कर सकते हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित होने वाले पॉडकास्टर्स फेसबुक की पॉडकास्ट सेवा की शर्तों का भी चयन करेंगे।

दूसरी ओर, एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन क्रिएटर्स को मासिक सब्सक्रिप्शन के बदले में बोनस कंटेंट और उनके शो के विज्ञापन-मुक्त संस्करणों को होस्ट करने की अनुमति देता है।

एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन अब 170 से अधिक देशों और क्षेत्रों में श्रोताओं के लिए उपलब्ध है।

श्रोता हजारों सब्सक्रिप्शन और चैनलों की खोज कर सकते हैं, जिनमें बिल्कुल नए शो शामिल हैं, जो समाचार, कॉमेडी, खेल और क्राइम सहित कई शैलियों और प्रारूपों में फैले हुए हैं, जो श्रोताओं को प्रीमियम अनुभव प्रदान करते हैं और उन्हें सूचित, मनोरंजन, जुड़े और प्रेरित रहने में मदद करते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement