13.3-inch MacBook Pro to be 1st device with Apple silicon chip-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 4, 2020 12:41 pm
Location
Advertisement

13.3 इंच मैकबुक प्रो एप्पल सिलिकॉन चिप के साथ पेश होने वाली पहली डिवाइस

khaskhabar.com : शनिवार, 11 जुलाई 2020 12:35 PM (IST)
13.3 इंच मैकबुक प्रो एप्पल सिलिकॉन चिप के साथ पेश होने वाली पहली डिवाइस
सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अपने मैक कम्प्यूटर्स के लिए इंटेल प्रोसेसर से खुद को अपने यहां उत्पादित सिलिकॉन चिप्स की ओर स्थानांतरित कर रही है, कंपनी की गतिविधियों पर करीब से नजर रखने वाले प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कुओ कहते हैं कि 13.3 इंच मैकबुक प्रो मौजूदा 13.3 इंच डिवाइस की ही तरह होगा, हालांकि यह पहला ऐसा डिवाइस होगा ,जो एप्पल द्वारा डिजाइन किए गए आर्म-बेस्ड सिलिकॉन चिप के साथ उपलब्ध होगा। टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के साथ एक रिसर्च नोट में कुओ ने कहा कि एप्पल सिलिकॉन चिप वाले 13.3 इंच मैकबुक प्रो के बड़े पैमाने पर उत्पादन की शुरूआत साल की चौथी तिमाही में होगी।

कुओ ने इस बात की भी भविष्यवाणी की कि एप्पल के चाहने वाले आर्म-बेस्ड मैकबुक को या तो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरूआत तक देखने में सक्षम हो सकेंगे।

एप्पल ने पिछले महीने अपने मैक डेस्कटॉप में उन्नत आरआईएससी मशीनों (एआरएम) चिप्स के लिए इंटेल एक्स86 आर्किटेक्चर के साथ अपने अलगाव पुष्टि की। कंपनी की तरफ से इस बात का ऐलान किया गया कि उपभोक्ताओं को बेहतरीन प्रदर्शन और नई तकनीकि देने की चाह में सर्वोत्तम कस्टम सिलिकॉन की दिशा में यह मैक का एक तरह से बदलाव होगा।

साल 2021 की शुरूआत से मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ 14 इंच और 16 इंच के मैकबुक प्रो लैपटॉप के निर्माण के लिए एप्पल आपूर्तिकर्ता कथित रूप से तैयार हो रहे हैं।

ताइवान की रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स के मुताबिक, एप्पल 5एनएम बेस्ड ए14एक्स चिप के साथ साल 2021 की पहली तिमाही में मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ 12.9 इंच आईपैड प्रो मॉडल को भी जारी करेगी।

आईफोन 12 मॉडल के साथ अगले आईपैड प्रो में 5जी कनेक्टिीविटी के फीचर के होने की संभावना है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement