XEN and AEN arrested taking bribe in Jaipur, Rs 1.26 lakh recovered in bribe-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 21, 2020 7:50 am
Location
Advertisement

जयपुर में रिश्वत लेते एक्सईएन व एईएन गिरफ्तार, घूस के 1.26 लाख रुपए बरामद

khaskhabar.com : शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 12:31 PM (IST)
जयपुर में रिश्वत लेते एक्सईएन व एईएन गिरफ्तार, घूस के 1.26 लाख रुपए बरामद
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने राजस्थान पुलिस आवासन निर्माण निगम लिमिटेड के एक्सईएन व एईएन को शनिवार को सवा लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फिलहाल घूसखोर दोनों अधिकारियों से एसीबी टीम पूछताछ कर रही है।

एसीबी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि रिश्वत लेते आरोपित गिर्राज सिंह चाहर (62) निवासी कृष्णा नगर कालवाड रोड झोटवाडा और अशोक कुमार वर्मा (54) निवासी श्रीकल्याण नगर करतारपुरा फाटक महेश नगर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मुख्यालय लालकोठी स्थित आरपीएचसीसीएल में आरोपित गिर्राज सिंह चाहर एईएन संविदा व आरोपित अशोक कुमार वर्मा एक्सईएन पीडब्लूडी डीजीएम के पद पर है।

12 सितम्बर को एक परिवादी ने ब्यूरों में शिकायत दी कि सातवी बटालियन आरएसी में 35 क्वार्टर के निर्माण के कार्यादेश जारी है। कार्यादेश के बिलों के भुगतान में एईएन गिर्राज सिंह ने खुद के लिए 2 प्रतिशत, एक्सईएन अशोक कुमार के लिए 1 प्रतिशत और लेखा शाखा के लिए 0.50 प्रतिशत राशि की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत पर एसीबी टीम ने ट्रेप का आयोजन किया और सत्यापन के दौरान 68 हजार रुपए दिलाए गए।

जिसके बाद घूस की राशि शनिवार सुबह देना का समय निश्चित हुआ। पहले से तैयार एसीबी टीम ने रिश्वत के 1 लाख 26 हजार रुपए लेने के मामले में आरोपित गिर्राज सिंह व अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया। एसीबी टीम रिश्वतखोर दोनों आरोपितों के कार्यालय व घरों पर तलाशी ले रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement