Bang in SIM account by transferring SIM card in Jaipur, betrayed friend of son arrested -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2021 4:17 am
Location
Advertisement

जयपुर में सिम कार्ड ट्रांसफर कर बैंक खाते में लगाई सेंध, बेटे का दगाबाज दोस्त गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 मार्च 2021 1:11 PM (IST)
जयपुर में सिम कार्ड ट्रांसफर कर बैंक खाते में लगाई सेंध, बेटे का दगाबाज दोस्त गिरफ्तार
जयपुर। एक बुजुर्ग व्यक्ति के मोबाइल नंबर की सिम कार्ड को ट्रांसफर करवाकर बैंक खाते से यूपीआई के जरिए सवा लाख रुपए निकाल लिए गए। ठगी के दर्ज मामले में सांगानेर सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को बेटे के दगाबाज दोस्त को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी (साउथ) हरेन्द्र कुमार ने बताया कि बापू नगर बिलवा शिवदासपुरा निवासी श्याम सिंह जादौन ने आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसके बैंक खाते से यूपीआई के जरिए ऑनलाइन हजारों रुपए का ट्रांजेक्शन दुसरे खाते में किया गया। ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की जानकारी करने पर पता चला कि उसके मोबाइल नंबर का सिमकार्ड उसके नाम से नहीं है।

पीडि़त ने पुलिस को बताया कि शातिर ने धोखाधड़ी से सिमकार्ड को अपने नाम से करवा लिया। जिसके जरिए बैंक खाते में सेंध लगाकर यूपीआई के जरिए 1 लाख 23 हजार रुपए ट्रांसफर किए है।

चाय की दुकान पर बेटे से दोस्ती - साइबर ठगी में आरोपित महेश शर्मा (22) निवासी विधाणी शिवदासपुरा को गिरफ्तार किया गया है। जांच में सामने आया है कि महेश शर्मा नाम के युवक ने पीडि़त के सिमकार्ड को अपने नाम पर ट्रांसफर कर ऑनलाइन ठगी की है। तकनीकी सहायता से सीतापुरा रिको एरिया से संदिग्ध महेश शर्मा को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया है कि वह पीडि़त की चाय की दुकान पर चाय पीने आता था।

पिछले करीब 6 माह पूर्व पीडि़त के बेटे सचिन से उसने दोस्ती कर ली। दोस्ती का विश्वास करके सचिन और वह साथ रहने लगे। तभी मौका पाकर सचिन के पिता श्याम सिंह के मोबाइल से पेटीएम अकाउंट का यूपीआई नंबर प्राप्त कर लिया। जिसके बाद मोबाइल से सिमकार्ड पोर्ट का मैसेज कंपनी को कर ओटीपी व फोटो का स्क्रीन सॉट लेकर ई-मित्र पर चला गया।

पीडि़त श्याम सिंह के मोबाइल नंबर को अपने नाम पर पोर्ट करवाया। तीन दिवस के बाद सिम कार्ड आरोपित महेश के नाम से चालू हो गई। तभी पेटीएम अकाउंट चालू कर पूर्व में प्राप्त पेटीएम यूपीआई नंबर से पीडि़त के बैंक खाते में जमा 1 लाख 23 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से ठगी गई रकम व वारदात में प्रयुक्त मोबाइल जब्त किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement