Two smugglers arrested in Etah with 279 bottles of English liquor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:11 pm
Location
Advertisement

27 लाख की शराब के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 13 दिसम्बर 2017 08:43 AM (IST)
27 लाख की शराब के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
एटा। उत्तर प्रदेश के एटा जिले की पुलिस ने हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही 279 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्करों को पिलुआ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 27 लाख रुपये बताई जा रही है। (20:28)

एसएसपी ए.के. चौरसिया ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया, "मुखबिर की सूचना पर पिलुआ थाना पुलिस ने नगरिया मोड़ के समीप मुठभेड़ के बाद हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही शराब के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों की पहचान मुजाहिद और देवेंद्र स्वामी के रूप में हुई है।"

उन्होंने बताया कि तस्करों के कब्जे से 279 पेटी अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का, एक ट्रक, स्विफ्ट डिजायर तथा अवैध असलहा व कारतूस बरामद किए गए। बरामद शराब की अनुमानित कीमत 27 लाख रुपये है।

एसएसपी ने बताया कि तस्करों ने पुलिस को धोखा देने के लिए ट्रक में सरसों की खल के बोरे रखे थे। जब पुलिस ने तलाशी ली तो इन बोरों के पीछे बने केबिन में रखी 266 पेटी गैरप्रांतीय ब्रांडेड अंग्रेजी शराब बरामद हुई। स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से 13 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह हरियाणा से सस्ती दर पर शराब खरीदकर उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान और आसपास के राज्यों में ऊंचे दामों में बेचते हैं। पुलिस से बचने के लिए फर्जी नंबर प्लेट व ड्राइविंग लाइसेंस का भी प्रयोग करते हैं।

इस संबंध में पिलुआ थाने पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25,000 रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement