Three arms smugglers arrested in joint operation of police were going to set up arms factory in Meerut.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 10:33 pm
Location
Advertisement

पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, मेरठ में लगाने जा रहे थे अवैध हथियार की फैक्ट्री

khaskhabar.com : शनिवार, 03 जुलाई 2021 9:47 PM (IST)
पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, मेरठ में लगाने जा रहे थे अवैध हथियार की फैक्ट्री
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों हथियार तस्करों को उस वक्त पकड़ा जब वह अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री सेटअप करने जा रहे थे। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जिले की स्वाट टीम और थाना बिसरख पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 3 तस्करों को अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री स्थापित करने हेतु उपकरणों व अवैध असलहों के साथ शाहबेरी बिसरख क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

तस्करों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार, कारतूस, मैगजीन व फैक्ट्री स्थापित करने हेतु उपकरणों को बरामद किया है।

डीसीपी क्राइम अभिषेक ने बताया कि, "मुखबिर द्वारा तीनों आरोपियों की सूचना मिली थी, तीनों हथियार तस्कर कार से नोएडा होते हुए मेरठ जाने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से 10 विदेशी पिस्टल और हथियार बनाने का सामान बरामद किया है।"

"वहीं पकड़े गए तस्कर आफताब, शकील और सगीर गाजियाबाद के निवासी हैं। यह तीनों मेरठ में अवैध हथियार बनाने की नई फैक्ट्री सेटअप करने वाले थे।"

पुलिस के अनुसार, अभियुक्त द्वारा बताया गया कि ये हथियारों की असेम्बलिंग का माल दिल्ली में सलीम से खरीदते थे, वहीं आज रहीश से मिलने की योजना थी, ताकि एक और इकाई लगाई जा सके। ये रिवाल्वर को विदेशी पिस्टल की तर्ज पर बनाते थे, जिसको रहीश के माध्यम से 1 लाख रुपये प्रति पिस्टल की दर पर बेचते थे।

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि, वह 2010 में दिल्ली सेल से एक तस्कर हाशिम पिस्टल के साथ अवैध असलहों के निर्माण के व्यापार में जेल गया था। जेल से आने के बाद लगातार तस्करी कर रहा है, अब तक 500 से अधिक पिस्टल इसने रहीश नामक व्यक्ति के माध्यम से बेचे हैं।

फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement