The factory of illegal liquor manufacturing in Jhajjar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:10 pm
Location
Advertisement

झज्जर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जुलाई 2017 7:17 PM (IST)
झज्जर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़
झज्जर। अवैध हथियार बनाने के मामले में पूरे प्रदेशभर में ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में प्रसिद्ध रहा झज्जर का गांव बराहना एक बार फिर सुर्खियों में है। इस गांव में एक मकान से पुलिस को अबकि बार अवैध हथियार नहीं बल्कि नकली शराब बनाने का सामान मिला है।

पुलिस को मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब से भरी दर्जनभर कैन,खाली व नकली शराब से भरी बोतले व इनके ऊपर लगाए जाने वाले लेबल भी मिले है। पुलिस ने यहां से एक मनीष नामक एक युवक को भी काबू किया है। पुलिस अब इस मामले में यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अवैध शराब के इस कारोबार के पीछे और कौन-कौन लोग शामिल है। जानकारी अनुसार जिला पुलिस की एक टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि झज्जर के गांव बराहना में एक मकान में नकली शराब की फैक्ट्री लगाई हुई है। यहां नकली शराब की बोतलों पर रॉयल स्टेज का लेबल लगाकर उन्हें यूपी में सप्लाई किया जाता है।

इसी गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस कप्तान सतीश बालन ने एक स्पेशल टीम का गठन किया। इस स्पेशन टीम ने गांव बराहना में जब छापा मारा तो यहां पर नकली शराब बनाने का कार्य चल रहा था। हांलाकि वहां मौके पर मौजूद युवक ने पुलिस की टीम को दे ाकर वहां से भागने का भी प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने चुस्ती व दक्षता का परिचय देते हुए उसे मौके पर ही काबू कर लिया। जांच के दौरान एक बार तो वहां पहुंचे पुलिस अधिकारियोंं के भी होश पा ता हो गए जब उन्हें वहां पर नकली शराब बनाने की मशीन,बोतल पर लगने वाली सील की मशीन सहित,नकली शराब की खाली व भरी बोतले व दर्जनभर मात्रा में शराब से भरी कैन बरामद की। गिर तारी के बाद पुलिस ने आरोपी मनीष को अदालत में पेश कर उसे दो दिनोंं के रिमांड पर लिया है। पुलिस का कहना है कि अवैध शराब के इस कारोबार से कौन-कौन लोग जुड़े हुए है इस बात का पता लगाने का पुलिस प्रयास कर रही है।

कई बार पकड़ी जा चुकी है अवैध हथियारों की फैक्ट्री

झज्जर का गांव बराहना अवैध हथियार बनाने के लिए प्रसिद्ध रहा है। यहां बनाए जाने वाले अवैध हथियार यूपी सहित देश के अन्य राज्यों में भी सप्लाई किए जाते रहे है। कई बार पुलिस के छापे में यहां से अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ हुआ है। ऐसा पहली बार हुआ है जब अवैध हथियार की बजाय पुलिस ने यहां से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement