The body of the missing woman was hung from the tree two days ago-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:58 pm
Location
Advertisement

दो दिन पहले लापता हुई युवती का शव पेड से लटका मिला

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 अप्रैल 2017 7:51 PM (IST)
दो दिन पहले लापता हुई युवती का शव पेड से लटका मिला
रेवाड़ी। धारूहेड़ा निकटवर्ती गांव राजपुरा में मंगलवार को दो दिन पहले लापता हुई युवती का शव एक गेहूं के खेत से बरामद किया गया। इसी खेत के निकट खड़े पेड़ पर सोमवार की सुबह राजपुरा के ही एक युवक का शव फंदे पर लटका हुआ मिला था। युवती के चेहरे, गर्दन व शरीर पर चाकू से 20 से अधिक वार किए गए है। पुलिस प्रेम प्रसंग सहित सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है। पुलिस जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठाने का दावा भी कर रही है।

गेहूं काटने वाले श्रमिकों को दिखा

गांव राजपुरा आलमगिरपुर में मंगलवार को कुछ श्रमिक गेहूं की फसल काटने के लिए गए थे। श्रमिक आधा खेत काट पाए थे कि उनके सामने एक लड़की का शव पड़ा हुआ दिखाई दिया। खेत में लड़की का शव पड़ा होने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और पुलिस को सूचना दी गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हो गए। मृतक लड़की की पहचान गांव राजपुरा निवासी सूबेसिंह की 23 वर्षीय बेटी सरोज के रूप में हुई। डीएसपी सतपाल यादव व धारूहेड़ा एसएचओ कुलदीप सिंह भी मौके पर पहुंच गए। शव के निकट ही दो मोबाइल, दो खून से सने चाकू व एक ईयर फोन पड़ा हुआ था। मृतक चेहरे, गर्दन, शरीर पर चाकू से गोदने के 20 से भी अधिक निशान मिले हैं।


दो दिन पूर्व लापता हुई थी युवती

गांव महतावास निवासी सूबे ¨सह ने गांव राजुपरा में खेत बंटाई पर ले रखे हैं, वह यहीं पर परिवार सहित रह रहे है। रविवार की रात को उनकी 23 वर्षीय बेटी लापता हो गई थी। युवती के लापता होने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, परंतु सभी संभावित स्थानों पर तलाश करने के बाद भी युवती का कहीं भी पता नहीं लग पाया था। परिजनों ने धारूहेड़ा थाना पुलिस में युवती के लापता होने की शिकायत दी थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

एक दिन पहले यहीं मिला था युवक का शव

जिस खेत से लापता युवती का शव मिला है, उसी खेत के निकट सोमवार को पुलिस ने राजपुरा निवासी राजेश का शव फंदे पर लटका हुआ मिला था। राजेश भी रविवार रात से ही लापता था। राजेश के पिता सूबेसिंह ने गांव के ही तीन लोगों पर घर में घुस कर धमकी देने व उसकी बेटे की मौत का जिम्मेदार बताते हुए धारूहेड़ा थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया था। लेकिन मंगलवार को युवती का शव मिलने से राजेश की मौत के मामले में भी नया मोड़ आ गया है। पुलिस को शव के निकट से मिले मोबाइल में से एक युवती का है, दूसरे मोबाइल की पुलिस जांच की जा रही है।

जुड़े हो सकते है दोनों मामले

युवती की हत्या व युवक के फंदे पर लटका होने का मामला आपस में जुड़ा हुआ हो सकता है। युवक व युवती का घर आमने-सामने है, दोनों रविवार की रात ही लापता हुए थे। युवती का शव भी दो दिन पुराना है। युवती के शव के निकट से मिले मोबाइल भी इस मामले से पर्दा उठाने में अहम साबित होंगे। पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से भी जोड़कर देख रही है। सरोज व राजेश की मौत के मामले में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे है, पूरा मामला पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस को इस बात का भी अंदेशा है कि पहले युवक ने युवती की हत्या की तथा बाद में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया और अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सभी पहलूओं से कर रहे हैं जांच

धारूहेडा थाना के एसएचओ कुलदीप सिंह ने कहा कि दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग सहित सभी पहलुओं से मामले की जांच रही है। अंदेशा यह भी है कि पहले युवक ने युवती की हत्या की हो तथा बाद में आत्महत्या कर ली हो, परंतु किसी भी नतीजे पर पहुंचना अभी जल्दबाजी होगा। गंभीरता से जांच की जा रही है तथा पूरा मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement