Seven accused arrested in Nagaur village Karanu case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:42 am
Location
Advertisement

नागौर के ग्राम करणू मामले में सात आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 6:24 PM (IST)
नागौर के ग्राम करणू मामले में सात आरोपी गिरफ्तार
नागौर/जयपुर। नागौर जिले के पुलिस थाना पांचैड़ी के ग्राम करणू में 2 युवकों को बंधक बनाकर मारपीट करने एवं आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रकरण का गहन अनुसंधान करने के लिए महानिरीक्षक पुलिस, मानवाधिकार बिपिन कुमार पाण्डेय को नागौर भिजवाया गया है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, सिविल राईट्स डाॅ. रवि प्रकाश ने बताया कि 19 फरवरी को थानाधिकारी पांचैड़ी को वाट्सएप व सोशल मीडिया पर ग्राम करणू में दो युवकों को बंधक बनाकर मारपीट करने के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की सूचना प्राप्त हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 फरवरी को ग्राम करणू में ओम ऑटो मोबाइल होंडा मोटरसाईकिल ऐजेसी पर दोपहर के समय दो लड़के विसाराम नायक उम्र 24 वर्ष निवासी सोननगर व उसके चचेरे भाई पन्नाराम के साथ ऐजेन्सी कर्मचारियों द्वारा बंधक बनाकर मारपीट की गई।

थानाधिकारी पाचैड़ी ने सूचना प्राप्त होते ही घटनाक्रम की तस्दीक कर वापस थाना पहुंचते ही घटनाक्रम से संबधित दोनों पक्ष भी थाने पहुंचेे। परिवादी विसाराम व पन्नाराम ने एक एक लिखित रिपोर्ट पेश की कि वे 16 फरवरी को मोटरसाईकिल की सर्विस करवाने हेतु करीबन 2.30 पीएम ऐजेन्सी पहुंचे। मोटरसाइकिल सर्विस पर छोड़कर केश काउन्टर के पास से निकलते हुए भीव सिंह, आईदान सिंह, जसु सिंह, सवाई सिंह, लिछमण सिंह, हडमान सिंह व गणपतराम सोनी ने मिलकर चोरी का आरोप लगाकर रबड की फैन बैल्ट व मुक्काें से मारपीट की एवं सर्विस सेन्टर के पीछे लोहे के पेचकस के आगे कपड़ा बांधकर विसाराम के गुप्तागों में पट्रोल डाला। साथ ही जातिसूचक गालिया देकर जान माल की धमकियां दी व ऐजेन्सी में बधक बनाकर बैठा दिया। विसाराम के बडे भाई दुर्गाराम को बुलाकर 5100 रुपए जुर्माना लगाया। विसाराम की हालत खराब होने पर तांतवास अस्पताल से प्राथमिक उपचार करवाकर घर छोड़ दिया।
पुलिस ने परिवादी की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच वृताधिकारी मुकुल शर्मा को सौंप दी है। थाने में ही हनुमान सिंह राजपूत ने भी एक लिखित रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट के अनुसार दोपहर एक बजकर 52 मिनट पर ओम ऑटो मोबाइल्स में विशालाराम व पन्नाराम नायक निवासी बाइक से आए। इनमें से पन्नाराम तो बाइक के पास बाहर खङा रहा व विशालाराम शोरुम के अन्दर आया उस समय एंजेसी का लंच समय था स्टाफ खाना खा रहे थे। विशालाराम ने शोरुम का गल्ला तोड़ कर पचास हजार रुपये निकाल कर भाग गया। सीसीटीवी फुटेज देखे तो एक आदमी ताला तोड़ता दिखा फिर गांव में तलाश के दौरान दोनों करणू चौराहे पर मिल गये। वहां से पकडकर इन्हें ऐजेन्सी पर लाये तथा सच बोलने के लिए थोडी मारपीट कर दी। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच वृताधिकारी वृत्त नागौर मुकुल शर्मा को सौंपी गई है।
प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए अति. पुलिस अधीक्षक नागौर के सुपरविजन में गठित टीम ने परिवादी के साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों को ग्राम करणू से दस्तयाब किया गया तथा पीड़ितों का मेडिकल मुआयना करवाया गया। पुलिस ने मुल्जिमान हनुमान सिंह राजपूत, आईदान सिंह, भीम सिंह तथा घटना में शामिल अन्य मुल्जिमान छेल सिंह, रघुवीर सिंह, रहमतुल्लाह एवं छत्तर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक नागौर विकास पाठक ने करणू पहुंच कर अनुसंधानकर्ता एंव थानाधिकारी को प्रकरण के अनुसंधान हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिये एवं घटनास्थल का निरीक्षण किया। सर्किल ग्राम करणू व भोजास मे कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतू अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है। ग्राम करणू व भोजास में मौके पर स्थिति शान्त है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement