Robbery case of a bourgeois woman by taking hostage in jaipur - old servant had robbed -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:06 pm
Location
Advertisement

जयपुर में बंधक बनाकर बुर्जुग महिला से लूट मामला- पुराने नौकर ने डाली थी डकैती

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 अप्रैल 2021 5:43 PM (IST)
जयपुर में बंधक बनाकर बुर्जुग महिला से लूट मामला- पुराने नौकर ने डाली थी डकैती
जयपुर। बजाज नगर थाना इलाके के विवेक विहार में 23 मार्च को एक बुर्जुग महिला को बन्धक बनाकर डकैती मामले में मुख्य साजिशकर्ता पुराना नौकर निकला, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

जिसने अपने साथियों से डकैती डलवाकर लाखों रुपए के गहने व नकदी लूट की वारदात को अंजाम दिया था। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है, वहीं फरार अन्य चार बदमाशों की तलाश के लिए टीम उनकी सम्भावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) अभिजीत सिंह ने बताया कि डकैती में मुख्य साजिशकर्ता बजरंग उर्फ हनुमान मुखिया (20) निवासी गांव सलेमपुर पोस्ट विजय थाना पंडौल जिला मधुबनी बिहार को गिरफ्तार किया है, जो पूर्व घरेलू नौकर है। आरोपित बजरंग उर्फ हनुमान मुखिया पिछले दो साल से पीडिता कुसुम शर्मा के घर नौकर के रूप में कार्य कर रहा था। आरोपित को घर पर मौजूद नगदी व जेवरात की पूर्ण जानकारी थी। जिसके द्वारा अपने बिहार के ही अन्य नौकर के रूप में कार्य करने वाले लडकों के साथ डकैती की येाजना बनाई।

जिस पर पूर्व नौकर बजरंग उर्फ हनुमान मुखिया द्वारा होली पर अपने गावं जाने की कहकर योजना अनुसार दूसरा जानकार भावेश नाम का नौकर घर पर रखा गया। आरोपित बजरंग उर्फ हनुमान मुखिया स्वयं गांव न जाकर वारदात में शामिल होकर 23 मार्च को रात्री में महिला को घर पर बन्धक बनाकर अलमारी की चाबी लेकर एक लाख रूपये नगद व लाखों रूपयों के कीमती जेवरात को लूट की वारदात के बाद सभी फरार हो गये। इस लूट की रकम से आरोपित ने 52 हजार रूपये कीमत का डी.जे. सेट भी खरीदा।

थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि पुलिस आलाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन किया गया और गठित टीम के सदस्यों की अलग-अलग टीमें बना कर पुराने नौकरों की कॉल डिटेल विश्लेषण, आसपास के सीसीटीवी कैमरों की चैकिंग के आधार घटना के मुख्य साजिशकर्ता पूर्व नौकर बजरंग उर्फ हनुमान मुखिया को बिहार से गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। आरोपित से गहनता से पूछताछ कर अन्य साथियों की तलाश व माल बरामदगी के प्रयाश किये जा रहे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement