Railway official in West Bengal arrested for accepting bribe-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 7:58 pm
Location
Advertisement

पश्चिम बंगाल में रेलवे अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 सितम्बर 2021 08:45 AM (IST)
पश्चिम बंगाल में रेलवे अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता में दक्षिण पूर्व रेलवे के वित्तीय सलाहकार और मुख्य लेखा अधिकारी की ओर से कथित तौर पर एक व्यक्ति से 8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। रिश्वत देने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने वित्तीय सलाहकार और मुख्य लेखा अधिकारी बिनीता मित्रा, 1986 बैच की आईआरएएस अधिकारी के खिलाफ धनबाद स्थित फर्म यूनिफाइड इलेक्ट्रिकल्स से रेलवे के इलेक्ट्रिक वर्क टेंडर के लिए कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

बैठक की संभावित जगह की जानकारी मिलने पर जहां कंपनी का कर्मचारी मित्रा के तहत एक रेलवे कर्मचारी को रिश्वत की राशि सौंपने जा रहा था, सीबीआई की टीम ने मौके पर छापा मारा और दोनों को पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मित्रा और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। पश्चिम बंगाल और झारखंड में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली जा रही है, जिसमें आरोपी के परिसर से आपत्तिजनक सामग्री, दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं।

बालासोर से आरसी और पीएसआई कार्य सहित 25 केवी ओएचई की आपूर्ति, निर्माण, परीक्षण और कमीशनिंग के विद्युत कार्यों से संबंधित रानीताल (ओडिशा), खड़गपुर मंडल में नारायणगढ़ और भद्रक के बीच तीसरी लाइन के कार्य के संबंध में (चरण 3) के लिए निविदा से संबंधित रिश्वत के आरोप में मित्रा और धनबाद स्थित निजी फर्म के एक ठेकेदार सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ठेकेदार ने कथित तौर पर अपने कार्यालय के कर्मचारियों को हावड़ा रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारी को रिश्वत देने का निर्देश दिया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement