Person collecting funds for Ram temple arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 27, 2021 4:58 am
Location
Advertisement

राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

khaskhabar.com : सोमवार, 28 दिसम्बर 2020 1:55 PM (IST)
राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
मुरादाबाद । अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कथित रूप से चंदा इकट्ठा करने के लिए खुद को दक्षिणपंथी संगठन का अध्यक्ष बता कर पैसे मांगने को लेकर व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर जालसाजी और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वह सोशल मीडिया और डोर-टू-डोर अभियानों के माध्यम से चंदा एकत्र करता था। मुरादाबाद जिले के भाजपा प्रमुख राजपाल सिंह चौहान की शिकायत पर शनिवार को मुरादाबाद जिले के मझोला पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

पत्रकारों से बात करते हुए चौहान ने कहा, "जैसे ही मुझे एक ऐसे व्यक्ति के बारे में पता चला जो एक नए संगठन के अध्यक्ष के रूप में राम मंदिर के लिए धन इकट्ठा कर रहा था, मैंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। हम जनता को सतर्क करना चाहते हैं कि वे बिना सत्यापन के किसी को भी पैसा दान न करें। हमने आरोपियों और उनके सहयोगियों की तत्काल गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।"

मझोला पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अवधेश कुमार ने कहा, "हमने प्रेमवीर सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 और आईटी अधिनियम की 66डी (कंप्यूटर संसाधन का उपयोग करके व्यक्ति को धोखा देना) के तहत एक एफआईआर दर्ज की है।"

एसएचओ ने कहा, "हमने प्रेमवीर सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट्स और डोनर्स की रसीदों से देखा कि वह विश्व हिंदू महाशक्ति संघ से संबंधित हैं। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement