pak spy was roaming in Jaisalmer Air Force station, arrest -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:32 am
Location
Advertisement

जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन में घुसा पाक नागरिक, कर रहा था जासूसी

khaskhabar.com : बुधवार, 03 जनवरी 2018 5:06 PM (IST)
जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन में घुसा पाक नागरिक, कर रहा था जासूसी
जैसलमेर। जैसलमेर में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एयरपोर्स स्टेशन में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक ने घुसने का प्रयास किया। संदिग्ध युवक स्टेशन की बाॅउंड्री को कूद भी गया। लेकिन एयरपोर्स की सिक्योरिटी की नजर उस पर चली गई और उन्होंने संदिग्ध युवक को दबोच लिया।

घटना के बाद एयरपोर्स अधिकारियों ने संदिग्ध युवक से पूछताछ की। पूछताछ में युवक ने अपना नाम पुरखाराम बताया। एयरफोर्स अधिकारियों ने जब पुरखाराम की तलाशी ली तो उनके पास उसका आधार कार्ड मिला। यह आधार कार्ड श्रीगंगानगर का बना हुआ था।

पूछताछ सामने आया कि पुरखाराम पिछले 18 साल से श्री गंगानगर के विजय नगर में रहता है। यहां रहते हुए वह हर साल अपने वीजा की अवधी बढ़ा देता था। वह यहां रहकर नहरी इलाके में खेती कर रहा था। एयरफोर्स अधिकारियों की कड़ी पूछताछ में पुरखाराम की पाक की जासूसी किए जाने की बात सामने आई है।

आज वह जासूसी के मकसद से एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हो रहा था। लेकिन सुरक्षाकर्मियों मुस्तैदी से पकड़ा। एयरफोर्स अधिकारी लगातार पुरखाराम से पूछताछ कर रहे हैं। हालांकि एयरफोर्स अधिकारी खुद भी हैरान है कि यहां का नागरिक नहीं होने पर भी पुरखाराम का आधार कार्ड कैसे बन गया और किस की मदद से बना है। साथ ही एयरफोर्स अधिकारी आरोपी से यह पूछताछ में जुटे हैकि वह कितनी बार यहां आ चुका है।

घटना के बाद एयरपोर्स की टीम आरोपी के घर की तलाश कर मामले की जांच में जुट गई हैं। पूछताछ के बाद आरोपी से बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement