Online fraud in Jaipur - One and a half lakhs withdrawn from phone account-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 4, 2020 3:21 am
Location
Advertisement

जयपुर में ऑनलाइन ठगी - फोन पे एकाउंट से निकाले डेढ लाख रुपये

khaskhabar.com : रविवार, 29 मार्च 2020 7:30 PM (IST)
जयपुर में ऑनलाइन ठगी - फोन पे एकाउंट से निकाले डेढ लाख रुपये
जयपुर। जिले के कानोता थाना इलाके में साइबर ठग द्वारा एक व्यक्ति को अपनी बातों में लगाकर फोन पे एकाउण्ट से डेढ लाख रुपये राशि् निकाल ली। वारदात पता पीडित को मोबाइल पर आए मैसेज से चला तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
पुलिस के अनुसार हनुमान सहाय शर्मा निवासी नायला रोड कानोता ने मामला दर्ज करवाया कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने परिचित होने की बातचीत करते हुए हाल-चाल पूछा। उसने बातचीत के दौरान झांसा देते हुए कहा वह कही पर फंसा हुआ है। उसके एक व्यक्ति पर लाखों रुपए फंसे है और वह पैसा डाल रहा है। आपके फोन पे पर रुपए डलवा रहा हूं। इसके बाद उसने व्हाटसअप पर क्यूआर कोड भेजा। उसे फोन पे पर खुलवाकर ओके करवाया। क्यूआर कोड को ओके करते हुए खाते से तीन बार में डेढ लाख रुपये कट गए, जब मोबाइल पर बैलेंस कटने का मैसेज आया तो तब घटना के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद पीडित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नम्बरों के आधार पर आरोपित के नाम—पते तलाश कर रही है।
जांच अधिकारी एएसआई कैलाश चन्द ने बताया कि पीडित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। माामला शुक्रवार को होना बताया जा रहा है और पीडित की ओर से शनिवार को मामला दर्ज कर करवाया गया है। फिलहाल मामले की जांच पडताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement