One arrested with heroin and cocaine of Rs 2 crore in nagore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 7, 2021 2:53 pm
Location
Advertisement

2 करोड़ रूपये की हेरोईन व कोकिन सहित एक गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 जनवरी 2018 9:15 PM (IST)
2 करोड़ रूपये की हेरोईन व कोकिन सहित एक गिरफ्तार
नागौर। नागौर पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत भंवरलाल शर्मा निवासी शिमला को 935 ग्राम हेरोईन व 104 ग्राम कोकिन के साथ गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी पुलिस थाना लाडनूं को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई की आरोपी भंवरलाल शर्मा निवासी शिमला अपने घर में अवैध मादक पदार्थ रखता है और बेचता है। इससे आस पास के युवा गलत लत का शिकार हो रहे हैं। इस पर थानाधिकारी लाडनूं भजनलाल ने आरोपी भंवरलाल की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी। पुलिस ने आरोपी भंवरलाल से मिलने वाले हर शख्स के बारे में गोपनीय रूप से पड़ताल की।

मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली कि भंवरलाल अपने घर में भारी मात्रा में मादक पदार्थ हेरोईन व कोकिन लेकर आया है और लोगों को बेचने वाला है। इस पर पुलिस भंवरलाल शर्मा के घर पर दबिश देकर कब्जे से 935 ग्राम हेरोईन व 104 ग्राम कोकिन जप्त की। जप्त कोकिन की अन्तराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 2 करोड़ रूपये है। आरोपी भंवरलाल के कब्जे से एक इलैक्ट्रोनिक वेट मशीन, अवैध मादक पदार्थों की पैकिंग के लिए प्लास्टिक की थैलियां बरामद हुई है।

आरोपी भंवरलाल से पांच विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड भी मिले हैं, जिनकी अलग से जांच अनुसंधान के दौरान की जा रही है। पुलिस ने आरोपी भंवरलाल को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी भंवरलाल से पूछताछ मंे जानकारी सामने आई है कि अफीम उत्पादक क्षेत्र प्रतापगढ व मध्यप्रदेश के नीमच व मंदसौर से अवैध अफीम से निर्मित स्मैक, हैरोईन, कोकिन इत्यादि घातक नशीले पदार्थ की तस्करी का रूट विकसित कर रहा था।

यहां से भंवरलाल उक्त मादक पदार्थ हरियाणा व पंजाब के नशेबाजों व तस्कारों को सालासर जाकर बेचता था। आरोपी भंवरलाल वर्ष 2010 में भी मादक पदार्थों की तस्करी में जिला फरीदकोट पंजाब में गिरफ्तार हो चुका है। इसी दौरान जेल में आरोपी की पहचान बड़े तस्करों से हुई। इस पर यह प्रतापगढ, नीमच से अपने घर पर अवैध मादक पदार्थ मंगवाता व सालासर जाकर डिलेवरी देता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement