Mini gun factory busted in Bihar amid Panchayat elections, 3 arrested -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 5:53 am
Location
Advertisement

बिहार में पंचायत चुनाव के बीच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 09:02 AM (IST)
बिहार में पंचायत चुनाव के बीच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार
जमुई। बिहार के जमुई जिले के नगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में तीन लोगों को गिरतार किया गया है। यह फैक्ट्री एक दुकान की आड़ में चलाया जा रहा था। पुलिस ने यहां से 30 अर्धनिर्मित हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस केा गुप्त सूचना मिली थी कि हरनाहा मोड के समीप एक इंजीनियरिंग वर्कशॉप के नाम पर चले रहे एक वर्कशॉप में पिस्तौल और देसी कट्टा बनाया जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने पुलिस की एक टीम गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक मंडल ने बताया कि इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इस वर्कशॉप से 30 र्आनिर्मित पिस्तौल भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने ड्रिल मशीन, लेथ मशीन और हथियार बनाने का सामान बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में दो मुंगेर के रहने वाले हैं, जबकि एक लखीसराय जिले का रहने वाला है।

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि यहां पिस्तौल के पार्ट्स बनाए जाते थे और मुंगेर में ले जाकर एसेम्बल किया जाता था। उन्होंने बताया कि शहर में छह माह से गन फैक्ट्री संचालित थी।

इधर, सूत्रों का कहना है कि इन हथियारों का उपयोग पंचायत चुनाव में करने की तैयारी थी ताकि चुनाव में दहशत फैलाया जा सके।

उल्लेखनीय कि बिहार में पंचायत चुनाव चल रहे हैं। पुलिस गिरतार लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग हथियार की आपूर्ति कहां करते थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement