jaipur news : Four arrested including doctor in fetus gender investigation in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 8, 2019 3:43 am
Location
Advertisement

पंजाब में भ्रूण लिंग जांच में लिप्त चिकित्सक सहित चार गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 8:50 PM (IST)
पंजाब में भ्रूण लिंग जांच में लिप्त चिकित्सक सहित चार गिरफ्तार
हनुमानगढ़/जयपुर। दशहरा के पावन पर्व पर राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ एवं जिला पीसीपीएनडीटी टीम हनुमानगढ़ ने शुक्रवार को पंजाब के मोगा जिले में स्थित डिवाइन केयर हास्पिटल में इंटरस्टेट डिकॉय ऑपरेशन कर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

इस डिकॉय कार्रवाई में भ्रूण लिंग जांच करते 56 वर्षीय चिकित्सक रमन अग्रवाल, हॉस्पिटल में सहायक के रूप में कार्यरत सतपाल सिंह व दो अन्य दलाल श्रीगंगानगर के लालगढ़जाटान निवासी जगदीश वर्मा एवं बठिण्डा निवासी राजपाल कौर को गिरफ्तार कर काम में ली गई सोनोग्राफी मशीन एवं डिकॉय राशि के हू-ब-हू नोट भी बरामद कर लिए हैं। उल्लेखनीय है कि टीम द्वारा की गई अब तक की यह 134वीं डिकॉय कार्रवाई है।
अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से दलाल जगदीश वर्मा द्वारा हनुमानगढ़ एवं आसपास के क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं की पंजाब ले जाकर भ्रूण लिंग जांच कराने की सूचना मिल रही थी। पीसीपीएनडीटी टीम ने तीन-चार दिन मामले की रैकी कर सूचना को पुख्ता किया।
जैन ने बताया कि सूचना के पुष्टिकरण के बाद डिकॉय दल तैयार किया गया। टीम ने पहले दलाल जगदीश वर्मा से संपर्क किया। दलाल जगदीश डिकॉय गर्भवती महिला को डबवाली होते हुए पंजाब के मोगा में स्थित डिवाइन केयर से कुछ दूरी पर गाड़ी ले जाकर खड़ी कर दी। वहां से अस्पताल में सहायक के रूप में कार्यरत सतपाल सिंह डिकॉय गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर आया। अस्पताल में पहले से मौजूद डॉ. रमन अग्रवाल ने सोनोग्राफी की। सतपाल ने गर्दन हिलाकर भ्रूण लिंग जांच के बारे में जानकारी दी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement