Help sought in the name of money exchange in Jaipur, looted 3 lakh rupees with partner, woman arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:48 am
Location
Advertisement

जयपुर में मनी एक्सचेंज के नाम पर मांगी मदद, साथी संग मिलकर लूटे 3 लाख रुपए, महिला गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अक्टूबर 2020 12:31 PM (IST)
जयपुर में मनी एक्सचेंज के नाम पर मांगी मदद, साथी संग मिलकर लूटे 3 लाख रुपए, महिला गिरफ्तार
जयपुर। भट्टा बस्ती इलाके में मनी एक्सचेंज कराने में मदद का झांसा देकर मोबाइल पर मदद मांगने वाली महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीन लाख रुपए की लूट वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर एक महिला को गिरफ्तार किया है, पुलिस फरार साथियों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि निवारू झोटवाडा निवासी रविन्द्र कुमार निर्वाण ने मामला दर्ज कराया कि लॉक डाउन के दौरान सिंधीकैम्प पर उसकी मुलाकात दिल्ली निवासी एक महिला व पुरूष से हुई थी। जिन्होंने बातचीत के दौरान व्यवसाय के बारे में पूछकर उसके मोबाइल नंबर ले लिए। कुछ दिनों बाद महिला कॉल कर उससे बातचीत करने लगी। बातचीत के दौरान उसने बताया कि उसकी चाची के पास विदेशी पैसे है।

चैंज कराने की जानकारी नहीं होने की कहकर मदद मांगी। बार-बार कॉल कर मदद मांगते हुए कहा कि हमें डर लगता है कि कोई रुपए छीन ले जाएगा या मार देगा। मदद के लिए हामी भरने पर 4000 डालर को चेंज कराने के लिए सिंधीकैम्प व पोलोविक्ट्री के पास एक्सचेंज केन्द्र पर आने को कहा। महिला ने लूट या जान का भय की कहकर 3 लाख रुपए लेकर भट्टाबस्ती स्थित सामुदायिक केन्द्र के पास मिलने को कहा।

बातों में आकर 2 लाख 95 हजार रुपए एक बैग में लेकर रविन्द्र वहां पहुंचा। मोबाइल पर बात करने वाली सीमा नाम की महिला उसे मिली। जिसने रुपए के बारे में पूछा और चाची के पांच मिनट में आने की कही। बैग में रखे रुपए देखने के बाद एक मोटी महिला व लडक़ा वहां आए, जिन्होंने 2-3 डॉलर निकाल कर उसे दिखाए। तभी तीनों बदमाश उसके हाथ में लगा नकदी भरा बैग छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर देर रात लूट के मामले में परवीन उर्फ शिल्पी (30) निवासी जहांगीर दिल्ली को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement