hanumangarh news : ANM and broker arrested for fetal gender tests in Hanumangarh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 17, 2018 11:09 am
Location
Advertisement

हनुमानगढ़ में भ्रूण लिंग परीक्षण ANM व दलाल गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 सितम्बर 2018 10:07 PM (IST)
हनुमानगढ़ में भ्रूण लिंग परीक्षण ANM व दलाल गिरफ्तार
हनुमानगढ़/जयपुर। राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने मंगलवार को हनुमानगढ़ में डिकॉय ऑपरेशन कर सामान्य भ्रूण लिंग परीक्षण की ठगी के मामले में धन्नासर सबसेंटर पर कार्यरत 43 वर्षीय एएनएम सुजाता शर्मा एवं धन्नासर निवासी वाहन चालक दलाल 33 वर्षीय भंवरदास को गिरफ्तार किया है। साथ ही काम में ली गई बोलेरो गाड़ी एवं डिकॉय राशि के हू-ब-हू नोट भी बरामद किए हैं। दल की यह अब तक की 131वीं डिकॉय कार्रवाई है।
अध्यक्ष, राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिल रही थी कि धन्नासर एएनएम सुजाता गर्भवती महिलाओं की भ्रूण लिंग परीक्षण करवाने के कार्य में लिप्त है। सूचना का सत्यापन कराने के बाद डिकॉय दल तैयार किया गया।
जैन ने बताया कि एएनएम सुजाता ने डिकॉय गर्भवती महिला को अपने आवास पर बुलाया। वहां से वह डिकॉय गर्भवती को खुद की बोलेरो गाड़ी में बिठाकर हनुमानगढ़ स्थित बाम्बे हॉस्पिटल लाए। गाड़ी को भंवरदास नाम का ड्राइवर चला रहा था। वहां पर सामान्य सोनोग्राफी करवाई और वापस गाड़ी में बिठाते हुए सुजाता ने भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। ईशारा मिलते ही टीम ने छापा मार कर एएनएम एवं भंवरदास को गिरफ्तार कर डिकॉय राशि के हू-ब-हू नोट भी बरामद कर लिए। उन्होंने बताया कि दलाल भंवरदास इस ठगी के काम में रैकी करना, बातचीत करना जैसी भूमिका निभाता है। प्राथमिक जांच में सोनोग्राफी सेंटर की संलिप्तता सामने नहीं आई है। डिकॉय कार्रवाई में जांच चल रही है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement