Friendship of Jaipur woman by becoming a foreign citizen, cheated millions of rupees under the pretext of gift -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 8:56 am
Location
Advertisement

जयपुर की महिला से विदेशी नागरिक बनकर की दोस्ती, गिफ्ट के बहाने ठगे लाखों रुपए

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 1:10 PM (IST)
जयपुर की महिला से विदेशी नागरिक बनकर की दोस्ती, गिफ्ट के बहाने ठगे लाखों रुपए
जयपुर। एक महिला को सोशल मीडिया पर लंदन का नागरिक बनकर ठग ने फे्रंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती की। जिसके बाद गिफ्ट भेजने के बहाने लाखों रुपए की ठगी कर डाली। इस संबंध में मालपुरा गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पुलिस ने बताया कि इंडिया गेट सीतापुरा निवासी स्नेहलता के साथ ठगी की वारदात हुई। घटनाक्रम के मुताबिक, करीब दो माह पूर्व फेसबुक पर विलियम ऐलेक्स नाम के व्यक्ति की फें्रड रिक्वेस्ट आई। रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद दोनों की फेसबुक के जरिए बातचीत होने लगी। जिसने खुद को लंदन में रहना बताया और उसके लिए एक गिफ्ट भेजने की कहा। जो लंदन में बहुत सस्ता है और भारत में बहुत महंगा होना बताया। फेसबुक फें्रड ने झांसे में लेने के लिए उसको गिफ्ट चेकिंग की फोटो भी भेजी।

दिल्ली से आया कॉल, कस्टम ने दी धमकी - जिसके बाद कुछ दिन पहले उसके पास दिल्ली से कॉल आया, जिसने कहा कि आपका लंदन से गिफ्ट आया है। गिफ्ट लेने के लिए 1 लाख 10 हजार रुपए जमा कराने होगे, जो गिफ्ट रिसीव करने के बाद आपको वापस लौटा दिए जाऐगे। बातों में आकर रुपए जमा करा दिए। जिसे बाद उसके पास एक व्यक्ति का कॉल आया।

जिसने खुद को कस्टम विभाग से बोलना बताया और गैर कानूनी तरीके से विदेश से सामान मंगवाने की कहकर धमकाया। गिफ्ट को लेने के लिए 3 लाख 55 हजार रुपए जमा कराने का दबाब बनाया। इतने रुपए नहीं होने की कहकर पार्सल को वापस भेजने को कहा। पार्सल नहीं लेने पर पुलिस को शिकायत करने की धमकी दी और कहा कि तुम्हें इससे परेशानी हो जाएगी। परेशान होकर पीडि़ता ही पुलिस की शरण में पहुंच गई। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement