Five accused arrested in inter-state diesel thief gang-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 7:05 pm
Location
Advertisement

अंतरराज्यीय डीजल चोर गैंग का पर्दाफाश पांच आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जून 2019 8:16 PM (IST)
अंतरराज्यीय डीजल चोर गैंग का पर्दाफाश पांच आरोपी गिरफ्तार
जयपुर। हरमाड़ा थाना इलाके में गुरुवार को एक डीजल चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। ये गिरोह तेल कंपनी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर चोरी का डीजल सस्ते दामों में बेच रहा था। पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही गिरोह का सरगना फरार हो गया है तेल कंपनी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर तेल चोरी करने का मामला सामने आया है। घटना हरमाड़ा थाना इलाके की है।

जहां लंबे समय से एक गिरोह हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन में सेंध लगाकर सुनियोजित तरीके से डीजल चोरी कर बाजार में बेच रहा था । हालांकि इस गिरोह द्वारा डीजल चोरी करने की सूचना खुद तेल कंपनी के अधिकारियों को भी नहीं थी । जयपुर वेस्ट पुलिस ने कार्रवाई कर इस गिरोह का पर्दाफाश कर तेल परिवहन करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रोज हजारों लीटर डीजल चोरी कर सस्ते दामों पर बेचते थे

हरमाड़ा इलाके में सक्रिय इस गिरोह के सरगना बलजीत सिंह एराकेश दुबे और सरदार सिंह है। जिन्होंने राजवास इलाके से गुजर रही हिंदुस्तान पेट्रोलियम की डीजल पाइप लाइन के पास एक मकान लिया । इस गिरोह में शामिल कुछ प्रोफेश्नल लोगों ने तकनीकी जानकारी के आधार पर इस मकान से लेकर तेल कंपनी की मुख्य पाइप लाइन तक सुरंग बनाई और वॉल्व जोड़कर पाइन लाइन बिछा दी।

डीजल चोरी करने वाले इस गिरोह ने इस मकान में एक कंट्रोल रूम बनाया। इस कंट्रोल रूम के जरिए ये गिरोह हर रोज हजारों लीटर डीजल चोरी कर ड्रमों में इकठ्ठा करता और फिर पिकअप के जरिए सस्ते दामों में पेट्रोल पंपों को बेच देता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement