Fake, cheesy, milk samples, negligence, 10 officers suspended-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 2:52 am
Location
Advertisement

नकली खोया, पनीर, दूध के नमूने में लापरवाही बरती, 10 अफसर निलंबित

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 सितम्बर 2018 10:58 PM (IST)
नकली खोया, पनीर, दूध के नमूने में लापरवाही बरती, 10 अफसर निलंबित
चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज प्रदेश के विभिन्न जिलों में नकली खोया, पनीर या दूध से बने अन्य पदार्थों के नमूने एकत्र करने में लापरवाही के आरोप में 2 जिलों के खाद्य सुरक्षा अधिकारी तथा 8 चिकित्सा अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश दिए है।

विज ने आज यहां एक समीक्षा बैठक में यह आदेश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में दूध से बने नकली खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्र करने के आदेश दिए थे परन्तु आंकड़े संतोषजनक न पाये जाने के कारण हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री प्रेम सिंह तथा करनाल के श्याम लाल महीवाल को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा इस कार्य के लिए विभिन्न जिलों में तैनात 8 चिकित्सा अधिकारियों को निलंबित करने को कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य के सभी जिलों में इस सीजन के दौरान कुल 213 नमूने एकत्र किये हैं, जिनमें सबसे अधिक 22 नमून गुरूग्राम में एकत्र किए गए है। इसी प्रकार फतेहाबाद में 20, पंचकूला व फरीदाबाद में 16, जीन्द में 13, रेवाड़ी व कैथल में 12, सिरसा व मेवात में 11, अंबाला, पलवल, सोनीपत व यमुनानगर में 10-10 नमूने प्रमुख तौर एकत्र किए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement