dholpur news : death of tractor-trolley driver in dholpur, People burned to police chowki-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:23 am
Location
Advertisement

पुलिस ने पीछा किया तो ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, चालक की मौत, लोगों ने पुलिस चौकी फूंकी

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 मार्च 2018 10:24 PM (IST)
पुलिस ने पीछा किया तो ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, चालक की मौत, लोगों ने पुलिस चौकी फूंकी
धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में पड़ने वाली पुलिस चौकी को गुस्साए ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया।

जानकारी के मुताबिक भैरों पुत्र रामहेत निवासी भमरौली मरैना की तरफ से ट्रैक्टर-ट्रॉली में अवैध बजरी लेकर जा रहा था। इस दौरान तगावली पुलिस चौकी ने ट्रैक्टर-ट्राली का पीछा किया। चालक पुलिस को पीछे आता देख ट्रैक्टर-ट्राली को तेज रफ़्तार में भगाने लगा। कुछ दूर जाकर ट्रैक्टर चालक का संतुलन बिगड़ गया और ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। घटना में चालक ट्रॉली के टायर के नीचे आ गया। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्राली को सीधा कर चालक को बाहर निकाला। घटना में भैरों की मौत हो गई। घटना के बाद सैकड़ों ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए और पुलिस के खिलाफ रोष जताने लगे। उसके बाद सभी ग्रामीण तगावली पुलिस चौकी पहुंचे और चौकी को आग लगा दी। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालातों पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के हाथ पैर फूल गए। काफी समय के बाद पुलिस भैरों के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी ले गई। वहां भी ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली को लेकर सवालिया निशान लगाए।

सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों को फिर से एकत्र देख जिला पुलिस के आला अधिकारीयों के साथ भारी तादाद में पुलिस बल अस्पताल पहुंच गया। मामले को बढ़ता देख एसडीएम ओपी साहरण अस्पताल पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ जांच कराने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि पुलिस चौकी को आग लगाने के मामले की भी जांच की जाए। इस पर एसडीएम ने इसकी भी जांच कराने के निर्देश दिए।

एसडीएम ओपी साहरण ने बताया कि बजरी का अवैध खनन हो रहा था। तीन-चार ट्रैक्टर खनन कर रहे थे। तीन ट्रैक्टर तो आगे निकल गए और एक ट्रैक्टर बच और वह हड़बड़ाहट में पलट गया और उसके चालक की ट्रॉली के नीचे दबने से मौत हो गई। एसडीएम ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस चौकी को आग लगाने को लेकर एसडीएम ने बताया कि जांच में जो भी दोषी होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों की मांग पर मामला दर्ज कर लिया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement