Crime News: Gangs busted in the name of employment, four accused arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:28 pm
Location
Advertisement

क्राइम न्यूज : नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 12 अक्टूबर 2019 7:20 PM (IST)
क्राइम न्यूज : नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार
जयपुर। शिप्रा पथ थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोडों रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश करते हुए इस गिरोह के चार सदस्यों को हरिद्वार गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया कि सभी आरोपी हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर कई लोगों से कर लाखों रुपये की ठगी कर चुके है।

डीसीपी साउथ योगेश दाधीच ने बताया कि शिप्रापथ थाना पुलिस व स्पेशल टीम ने हरिद्वार से रामनिवास उर्फ भगवानदासए सुमनए रामकिशन और रविन को गिरफ्तार किया है। वहीं सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और जयपुर में किराए का मकान लेकर रहते थे।

वहीं गिरोह का सरगना रामकिशन ने दुर्गापुरा के रहने वाले पीडित गिरधारी मीणा और उनके रिश्तेदारों को अपने झांसे लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में क्लर्क और चपरासी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा दिया। वहीं वारदात को अंजाम देने के लिए शातिर आरोपियों ने हाईकोर्ट में उच्च अधिकारियों से अपने संबंध होने का हवाला दिया और पीडित से मेल जोल बढा कर 50 लाख रूपये ले लिए।

जैसे ही पीडित ने रूपये दिए तो सभी आरोपी अपना मकान खाली कर और सामान समेटकर यहां फरार हो गए। बाद मेें पीडित की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को दबोचा। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी रामनिवास हरिद्धार में बैंक मैनेजर बनकर रह रहा था। सभी आरोपियों ने पूछताछ में करीब दर्जनों लोगों से करोडों रूपये की ठगी करना कबूला है। फिलहाल इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement