chandigarh news : JE of Electricity Corporation arrested in bribe case in chandigarh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:20 pm
Location
Advertisement

बिजली निगम का जेई और एक अन्य रिश्वत लेते गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 20 मई 2018 09:01 AM (IST)
बिजली निगम का जेई और एक अन्य रिश्वत लेते गिरफ्तार
चंडीगढ़। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पीएसपीसीएल ग्रिड, गांव रोहड़ जागीर, जि़ला पटियाला में तैनात सहायक जूनियर इंजीनियर और खन्ना निवासी एक व्यक्ति को रिश्वत के दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है।
विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जे.ई सुखजिन्दर गिर को शिकायतकर्ता रणजीत सिंह निवासी गांव पठान माजरा, जि़ला पटियाला की शिकायत पर 2,000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को शिकायत में बताया कि उसकी कृषि योग्य जमीन पर लगे बिजली के खऱाब ट्रांसफार्मर को बदलने के बदले जेई 2,000 रुपए की मांग कर रहा है। बताने योग्य है कि दोषी जेई ट्रांसफार्मर की मुरम्मत के बदले पहले भी 3000 रुपए रिश्वत के तौर पर ले चुका है। विजीलैंस की तरफ से शिकायत की जांच के बाद दोषी जेई को दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में 2,000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया। एक अन्य भ्रष्टाचार के केस में खन्ना निवासी रमनदीप सिंह आहलूवालीया को नगर काउंसिल खन्ना के ठेकेदार अम्बिका पंडित की शिकायत पर 50,000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है।

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को दी शिकायत में बताया कि दोषी रमनदीत सिंह आहलूवालिया की तरफ से उसे नगर काउंसिल की तरफ से अलॉट किए कामों संबंधी विजीलैंस ब्यूरो से जांच करवाने का डरावा देकर कुल ठेके के कामों का 1 फीसदी के हिसाब से 1,10,000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। बताने योग्य है कि ठेकेदार की तरफ से दोषी रमनदीप सिंह को पहले ही 10,000 रुपए रिश्वत के तौर पर ले चुका है। विजीलैंस के उड़नदस्ते की तरफ से शिकायत की जांच के बाद दोषी रमनदीप सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में पहली किश्त के 50,000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दोषियों के खि़लाफ विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पटियाला और उडन दस्ता मोहाली स्थित विजीलैंस ब्यूरो के थानों में मुकदमे दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement