Beggar murder to get insurance claim for crores-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 7:24 pm
Location
Advertisement

करोड़ों का बीमा क्लेम लेने के लिए भिखारी को जला कर उतार दिया मौत के घाट, दोनों भाई गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 11 दिसम्बर 2019 6:08 PM (IST)
करोड़ों का बीमा क्लेम लेने के लिए भिखारी को जला कर उतार दिया मौत के घाट, दोनों भाई गिरफ्तार
निशा शर्मा
चंडीगढ़।
पंजाब में तरनतारन के पास बूह गांव में बीमा क्लेम लेने के लिए दो भाइयों ने एक भिखारी को जला कर मार दिया। इस वारदात को अंजाम देने वाले इन दोनों भाइयों अनूप और करण ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस से कहा है कि हमसे गलती हो गई है, हमें गोली मार दो। मुख्य आरोपी अनूप ने अपनी पहचान छुपाने के लिए केश भी कटवा लिए थे। इन दोनों भाइयों के अलावा एक अन्य आरोपी 12 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर हैं।
पंजाब में तरनतारन जिले के गांव किरतोवाल के पास सड़क किनारे मिली जली हुई लाश के मामले में पहले यह पाया गया कि किसी ने अनूप की हत्या कर दी है, लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि जिसे अनूप की लाश बताया जा रहा है, वह किसी और की है। यह भी पता चला कि अनूप ने करोड़ों के बीमा क्लेम के लिए खुद की हत्या का षड्यंत्र रचा, जबकि जाली हुई अवस्था में बरामद की गई लाश असल में एक भिखारी की थी।
पुलिस ने जब अनूप का मोबाइल फोन ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन हरियाणा की पाई गई। इसके बाद पुलिस ने उसके भाई करणबीर को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की। थोड़ी ही देर में उसने सारा सच उगल दिया। जो कहानी सामने आई, वह यह कि अनूप ने बीमा की राशि के लिए अपनी मां मनप्रीत कौर को नॉमिनी बनाया हुआ था। छह करोड़ रुपए की इस बीमा राशि को हड़पने के लिए ही यह साजिश रची गई थी। अनूप की गिरफ्तारी के बाद साफ़ हो गया कि सड़क किनारे एक भिखारी को जला कर मार दिया गया था और फिर प्रचारित किया गया कि किसी ने अनूप की हत्या कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement