barmer news : Two accused arrested in case of robbing to jewelry businessman in barmer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:03 pm
Location
Advertisement

पत्नी से अनबन होने पर चुना अपराध का रास्ता, कई वारदातें कीं

khaskhabar.com : बुधवार, 23 मई 2018 4:08 PM (IST)
पत्नी से अनबन होने पर चुना अपराध का रास्ता, कई वारदातें कीं
बाड़मेर/जयपुर। पता पूछने के बहाने रास्ते में रोककर आंखों में मिर्च पाउडर डालकर सर्राफा व्यवसायी से सोने-चांदी के जेवरात लूटने के दो आरोपियों को बाड़मेर जिले की थाना गिड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर माल बरामद करने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस गिरोह के सरगना ने दुकान में घाटा होने और पत्नी से अनबन होने के बाद अपराध का रास्ता चुना था।
पुलिस अधीक्षक बाड़मेर गगनदीप सिंगला ने बताया कि 11 फरवरी को कैलाश पुत्र पन्नाराम सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि दुकान से घर जाते समय दो व्यक्तियों ने पता पूछने के बहाने रोका और आंखों में मिर्च पाउडर डालकर व चाकू दिखाकर थैले में रखा 10 तोला सोना व ढाई किलोग्राम चांदी के आभूषण, 1500 रुपए नकद व हिसाब की डायरी लूट ले गए। थाना गिड़ा में प्रकरण दर्ज कर थानाधिकारी गिड़ा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपी रमेश सोनी (24) व सागर आचार्य (22) निवासी नागौर को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में इन दोनों ने वारदात करना स्वीकार कर लिया।

इसलिए बन गया अपराधीउन्होंने बताया कि सरगना रमेश सोनी पूर्व में जैसलमेर व जोधपुर में आभूषणों की दुकान चलाता था। दुकान में घाटा होने व पत्नी से अनबन हो जाने पर जोधपुर में किराये का कमरा ले मजदूरी करने के बहाने सागर आचार्य व अन्य 2-3 दोस्तों के साथ लूट के अपराधों में शामिल हो गया। पूछताछ में करीब आधा दर्जन वारदातें खुलने की संभावना है।

नशे का है आदीपुलिस अधीक्षक ने बताया कि दूसरे आरोपी सागर के पिता विशंभर लाल अपनी पत्नी के मर्डर केस में जेल में है। सागर नागौर जिले के डेह में अपने ननिहाल में रहता है। स्मैक व गांजे की लत को पूरा करने के लिए वारदात करने जोधपुर आता है। इनकी गैंग में 3-4 सदस्य हैं, जो गांवों में आभूषणों की दुकान का पता कर दुकानदारों के दुकान पर आने व जाने के समय की रैकी कर वारदातें करते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement