ATM robbery revealed in Jaipur, vicious crook arrested, 17 lakh rupees recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2020 10:03 pm
Location
Advertisement

जयपुर में ATM लूट का खुलासा, शातिर बदमाश गिरफ्तार, 17 लाख रुपये बरामद

khaskhabar.com : शनिवार, 08 अगस्त 2020 4:49 PM (IST)
जयपुर में ATM लूट का खुलासा,  शातिर बदमाश गिरफ्तार, 17 लाख रुपये बरामद
जयपुर । झोटवाड़ा इलाके में पीएनबी बैंक के एटीएम में हुई लूट का खुलासा हो गया है । झोटवाड़ा थाना पुलिस ने एटीएम मशीन का लॉक और डिजिटल लॉक खोलकर लाखों रूपए चोरी करने वाले शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर चोरी किए 17 लाख रूपए भी बरामद किए है । बैंक कर्मचारी ने ही एटीएम मशीन से लाखों रूपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था । जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में पीएनबी बैंक के एटीएम में लूट की वारदात को अंजाम देने वाला शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया है । पुलिस ने एटीएम मशीन के लॉक और डिजिटल लॉक खोलकर 17 लाख रूपए से ज्यादा की नकदी चोरी करने के मामले में बैंक कर्मचारी मनीष सोनी को गिरफ्तार किया है ।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बीती 31 जुलाई को देर रात झोटवाड़ा इलाके के पीएनबी बैंक में बुर्का पहने युवक ने सीसीटीवी पर स्प्रे किया और उसके बाद मशीन का लॉक और डिजिटल लॉक खोलकर उसमें रखी नकदी लेकर फरार हो गया था । एटीएम लूट की वारदात के बाद झोटवाड़ा थाना पुलिस के साथ ही डीएसटी वेस्ट टीम ने एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू की । पुलिस ने वारदात में किसी कर्मचारी पर ही संदेह जताया और मामले की जांच शुरू की ।
जांच के दौरान पुलिस ने बैंक कर्मचारियों पर निगरानी रखी और संदेह के आधार पर पीएनबी बैंक में पियोन मनीष सोनी को पकड़कर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया । पुलिस ने आरोपी से 17 लाख रूपए बरामद किए है । पुलिस की माने तो आरोपी मनीष सोनी कुछ महिनों पहले पीएनबी बैंक की झोटवाड़ा शाखा में तैनात था । इस दौरान उसने बैंक कर्मचारियों का विश्वास हासिल किया । जिसके बाद वह एटीएम मशीन में नकदी डालने वाली टीम के साथ जाने लगा । जल्द पैसा कमाने के लिए उसने लूट की साजिश रची और मशीन का लॉक व डिजिटल लॉक खोलना सीख लिया । कुछ समय बाद मोतीडूंगरी शाखा में तबादला होने के बाद आरोपी योजना के मुताबिक बाइक के जरिए रेलवे स्टेशन पहुॅचा और वहां पार्किंग में बाइक खड़ी कर पैदल ही एटीएम पहुॅचा । जहां बुर्का पहनकर उसने वारदात को अंजाम दिया राजधानी जयपुर बढ़ती एटीएम लूट की वारदात को लेकर वेस्ट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। झोटवाड़ा इलाके में हुई एटीएम लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लेकिन वारदात में बैंक कर्मचारी के ही शामिल होने की जानकारी सामने आने के बाद बैंकों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement