ACB filed case for taking bribe in promotion-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:41 pm
Location
Advertisement

पदोन्नति में रिश्वत लेने के मामले में एसीबी ने दर्ज किया मुकदमा

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अगस्त 2019 3:26 PM (IST)
पदोन्नति में रिश्वत लेने के मामले में एसीबी ने दर्ज किया मुकदमा
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय जयपुर में राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला जयपुर के सेवानिवृत अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी विष्णु गोपाल तंवर, प्रयोगशाला सहायक सुमित जाखड़ एवं अन्य के विरुद्ध कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक से प्रयोगशाला सहायक के पद पर पदोन्नति मदद करने एवज में ले गए रुपयों के आधार पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला जयपुर के उप निदेशक अजय शर्मा ने एसीबी में परिवाद दिया कि एफएसएल में प्रयोगशाला सहायक की पदोन्नति में भ्रष्टाचार हुआ है। परिवाद की जांच एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपुर नगर प्रथम आलोक शर्मा ने की।

जांच में यह तथ्य सामने आए की सेवानिवृत्त अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी विष्णु गोपाल तंवर एवं प्रयोगशाला सहायक सुमित जाखड़ ने कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक से प्रयोगशाला सहायक की पद पर पदोन्नति वर्ष 2019 में 1 वर्ष का शिथिलता दिलवाने एवं मदद करने की एवज में आपस में मिलीभगत कर एफएसएल कर्मियों से रिश्वत राशि प्राप्त करने के आरोप सही पाए गए।

जांच में यह भी सामने आया कि कई कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायकों से उक्त आरोपियों ने अपने बैंक खाते में बतौर रिश्वत की राशि जमा करवाने के सबूत मिले। जिसके बाद सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी विष्णु गोपाल तवर एवं प्रयोगशाला सहायक सुमित जाखड़ एवं अन्य के विरुद्ध एसीबी में प्रकरण दर्ज किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement