4-year-old girl raped in Hathras, accused arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 6, 2021 6:55 am
Location
Advertisement

हाथरस में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 6:53 PM (IST)
हाथरस में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
हाथरस (उप्र)। हाथरस जिले के सासनी से दुष्कर्म का एक और मामला सामने आया है। चार साल की एक बच्ची अपने किसी रिश्तेदार के दुष्कर्म का शिकार हुई है। पुलिस का कहना है कि उसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। सर्कल ऑफिसर रुचि गुप्ता ने कहा कि यह घटना मंगलवार की है। बच्ची की हालत फिलहाल स्थिर है।
अभी एक महीना पहले ही हाथरस में 19 साल की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लड़की को पहले अलीगढ़ के एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली ले जाया गया। कथित तौर पर पिटाई से लड़की की रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ दिया।
इस घटना को लेकर लोगों का इतना गुस्सा फूटा कि जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांगे उठनी लगी, जिससे इलाहाबाद हाइकोर्ट ने मामले को अपने संज्ञान में लिया। पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में रात में कर दिए जाने के चलते अदालत ने पुलिस और प्रशासन को जमकर फटकार लगाई है।
अदालत ने कहा कि यह कृत्य लड़की के मानवाधिकारों का हनन है। साथ ही यह भी कहा कि पीड़िता को कम से कम इतना तो हक था कि उसका अंतिम संस्कार उसके धर्मानुसार रीति-रिवाजों से हो, जिसे अनिवार्य रूप से उसके परिवार के सदस्यों द्वारा किया जाना चाहिए था, पुलिस द्वारा नहीं।
राज्य सरकार ने घटना की सीबीआई जांच कराए जाने की सिफारिश की है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement