3 idol thieves arrested in Jaipur,-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 30, 2020 12:46 am
Location
Advertisement

जयपुर में 3 मूर्ति चोर गिरफ्तार, जैन मंदिर से चुराई गई 25 मूर्तियां बरामद

khaskhabar.com : शनिवार, 21 मार्च 2020 8:07 PM (IST)
जयपुर में 3 मूर्ति चोर गिरफ्तार, जैन मंदिर से चुराई गई 25 मूर्तियां बरामद
जयपुर । राजधानी की कोतवाली थाना पुलिस ने जैन मंदिर में हुई मूर्तियों की चोरी का खुलासा कर शनिवार को मंदिर की निगरानी करने वाले सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की पच्चीस मूर्तियां बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
डीसीपी (नोर्थ) डॉ. राजीव पचार ने बताया कि मूर्तियों की चोरी में आरोपी राजेन्द्र कुमार शर्मा उर्फ राजेन्द्र (26) निवासी गली नंबर-3 आमेर रोड ब्रह्मपुरी, हर्षित अग्रवाल (25) निवासी शंकर नगर कागदीवाडा ब्रह्मपुरी और प्रहलाद सैनी (29) निवासी पारस विहार कॉलोनी मुहाना हाल नमक की मण्डी अजमेरी गेट को गिरफ्तार किया है।
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश चोरी की मूर्तियों को बेचने की फिराक में चौगान स्टेडियम के पास खड़े है। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर दोनों संदिग्धों का धर-दबोचा। जिसके पास चोरी की मूर्तियां मिली। पुलिस ने दोनों आरोपियों राजेन्द्र व हर्षित को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से मिली 25 मूर्तियां जब्त की गई। नमक की मण्डी में एक जैन मंदिर है। मंदिर में प्रहलाद सैनी निगरानी का काम करता है। दिसंबर 2019 में मंदिर से चोर चांदी के बर्तन व अन्य सामान चोरी कर ले गए थे। जिसके बाद 2 फरवरी को दोबारा चोरी की वारदात हुई। जिसमें चोर मंदिर से चांदी की 4 मूर्तियां, एक झारी, 14 छत्र, पीतल की 31 मूर्तियां, एक मान स्तंभ, सिंहासन व 3 यंत्र चोरी कर ले गए थे। गिरफ्तार दोनों आरोपियों से मंदिर की निगरानी करने वाले प्रहलाद सैनी के शामिल होने का पता चला। जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया है कि निगारानी करने वाला प्रहलाद सैनी ने मंदिर में चोरी की योजना बनाई थी। अपने दोनों साथी राजैन्द्र व हर्षित को बुलाकर वारदात को अंजाम दिलाया।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement