12 lakhs cheated on the name of sending foreigners, farmer suicides-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 9:15 pm
Location
Advertisement

विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी, किसान ने की आत्महत्या

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2017 10:37 PM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी, किसान ने की आत्महत्या
फ़रीदकोट। एक तरफ जहा बच्चो के माँ बाप अपने बच्चो के अच्छे भविष्य के लिए अपनी जान तक लगा देते है और उनकी सफलता के लिए सपने सजोने में लगे रहते है वही कुछ लोग ऐसे भी है जो इन सब का फायदा उठाने की फ़िराक में रहते है।
इस की ताज़ा मिसाल फरीदकोट ज़िले के पंजगराई की है जहाँ के एक किसान ने अपनी लड़की को विदेश भेजने के लिए एक संस्था को 12 लाख दिए थे। उस संस्था ने ना तो किसान की लड़की को विदेश भेजा और ना ही उस के पैसे वापस किये जिससे तंग आ कर ज़हरीली चीज़ पीकर किसान ने आत्म हत्या कर ली ।

अब तक की जानकारी मुताबिक फरीदकोट ज़िले के पंजगराई के एक किसान छिन्दर सिंह ने गुरूकुल नाम की एक संस्था को अपनी लड़की को विदेश भेजने के लिए अपनी ज़मीन पर कर्ज़ ले कर 12 लाख रुपए दिए थे। करीब डेढ़ साल से किसान इस संस्था के चक्कर लगा रहा था। संस्था की तरफ से न तो उस की लड़की को विदेश भेजा और न ही उसे 12 लाख रुपए वापस किये जिससे दुखी हो कि पीडित किसान ने अपने खेतों में जा अगर ज़हरीली दवाई पी कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस की तरफ से कार्यवाही करते हुए 7 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम कर लाश को वारिसों के हवाले कर दी है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement