Spotify to reduce new hiring by 25 percent amid economic slowdown-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:41 am
Location
Advertisement

आर्थिक मंदी के बीच नई हायरिंग में 25 फीसदी की कटौती करेगी स्पॉटिफाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जून 2022 6:06 PM (IST)
आर्थिक मंदी के बीच नई हायरिंग में 25 फीसदी की कटौती करेगी स्पॉटिफाई
सैन फ्रांसिस्को । स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पोटिफाई कथित तौर पर नई हायरिंग में न्यूनतम 25 फीसदी की कमी कर रही है क्योंकि टेक कंपनियां वैश्विक स्तर पर अस्थिर बाजार स्थितियों के माध्यम से गुजर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंदी की आशंका बढ़ने के कारण स्पोटिफाई भर्तियों में कटौती कर रही है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि स्पोटिफाई पर व्यवसाय के कौन से हिस्से सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ फाइलिंग के अनुसार, 2021 के अंत में स्पोटिफाई के पास 6,600 से अधिक कर्मचारी थे।

हालांकि बाजार कंपनी को अपनी महत्वाकांक्षाओं को धीमा करने के लिए मजबूर कर सकता है, एक ने स्टाफ मेमो में कहा गया है कि कंपनी अभी भी हेडकाउंट जोड़ेगी।

एक निवेशक प्रस्तुति में, मुख्य वित्तीय अधिकारी पॉल वोगेल ने कहा कि वे 'वैश्विक अर्थव्यवस्था के बारे में बढ़ती अनिश्चितता से स्पष्ट रूप से अवगत हैं।'

वोगेल ने कथित तौर पर कहा था, "और जबकि हमें अभी तक अपने व्यवसाय पर कोई भौतिक प्रभाव नहीं दिख रहा है, हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं और निकट भविष्य में अपने कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि का मूल्यांकन कर रहे हैं।"

स्पोटिफाई ने पिछले महीने अपने लाइटवेट लिसनिंग ऐप 'स्पोटिफाई स्टेशन' को बंद कर दिया था।

'स्टेशन' ऐप मूल रूप से उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया था जो संगीत की तलाश करने या अपनी प्लेलिस्ट को अनुकूलित करने के बजाय अधिक रेडियो जैसा अनुभव चाहते हैं।

स्पोटिफाई के सह-संस्थापक और सीईओ एक ने भी अपनी संगीत स्ट्रीमिंग सेवा में 50 मिलियन डॉलर का निवेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि 'सबसे अच्छे दिन आने वाले हैं।'

2022 की पहली तिमाही में म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस के प्रीमियम सब्सक्राइबर 15 फीसदी (ऑन-ईयर) उछलकर 182 मिलियन तक पहुंच गए, जो पिछली तिमाही में 180 मिलियन से ऊपर था, इसके बावजूद जो रोगन विवाद में उनके पॉडकास्ट पर कोविड की गलत सूचना शामिल थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement