Recruitment started for 3612 vacancies on various posts of Western Railway-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:52 am
Location
Advertisement

पश्चिम रेलवे के विभिन्न पदों पर 3612 रिक्तियों के लिए भर्ती शुरू

khaskhabar.com : सोमवार, 30 मई 2022 6:05 PM (IST)
पश्चिम रेलवे के विभिन्न पदों पर 3612 रिक्तियों के लिए भर्ती शुरू
नई दिल्ली । पश्चिम रेलवे (आरआरसी-डब्ल्यूआर) द्वारा विभिन्न पदों पर 3612 रिक्तियों के लिए भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार 27 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम रेलवे ने विभिन्न ट्रेड में घोषित कुल 3612 रिक्तियों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू हो गई है और इच्छुक उम्मीदवार 27 जून तक अप्लाई तक सकते हैं।

पश्चिम रेलवे के विभिन्न डिविजन और वर्कशॉप में फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, पेंटर, मेकेनिक और प्रोग्रामिंग एण्ड सिस्टम ऐडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट ट्रेड में निकाली गई रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 27 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रेलवे आधिकारिक वेबसाइट पर दिए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और जिसके बाद रजिस्ट्रेशन आइडी की सहायता से उम्मीदवार सम्बन्धिट ट्रेड के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के दौरान 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। साथ ही, उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण-पत्र प्राप्त किया हो। उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख के समय कम से कम 15 वर्ष और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

इसके साथ ही एसससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी दर्ज करके किया जा सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement