CAREER ready to conduct rpmt again govt tells rajasthan high court -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 2, 2020 2:58 am
Location

आरपीएमटी परीक्षा दोबारा होगी, रद्द हुए परिणाम

khaskhabar.com :
आरपीएमटी परीक्षा दोबारा होगी, रद्द हुए परिणाम
जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान प्री मेडिकल टेस्ट (आरपीएमटी) परीक्षा परिणाम 2014 को रद्द कर परीक्षा दुबारा से कराने के आदेश दिए हैं। न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक ने बुधवार को यह आदेश दिए। न्यायालय ने ऋषिभ सक्सेना एवं अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए इस मामले पर मंगलवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जयपुर न्यायालय ने परीक्षा को अंसवैधनिक बताते हुए कहा कि सरकार इस परीक्षा को सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद दुबारा कराए। गौरतलब है कि सुप्रीम कोट ने हाईकोर्ट को मामले की सुनवाई जल्द करने के आदेश दिए थे।

हालांकि इस मामले में उच्चत्तम न्यायालय में सुनवाई 30 जून को होगी। मामले में राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को महाघिवक्ता नरपतमल लोढा ने बताया कि आरपीएमटी की परीक्षा छह चरणों में संपन्न हुई जिसमें 1200 प्रश्नों में 86 गलत या पाठयक्रम से बाहर के थे। इसके अलावा 62 प्रश्नों के उत्तर गलत थे। इससे परीक्षा की निष्पक्षता प्रभावित हुई। इस मामले में शिकायतें मिलने पर राज्य सरकार ने एक समिति गठित की थी। जिसने भी अनियमितताओं के मद्देनजर परीक्षा दुबारा कराने की सिफारिश की। इसके बाद राज्य सरकार ने भी इस परीक्षा को फिर से कराने की मंश जताई थी और अब न्यायालय के फैसले से स्थिति स्पष्ट हो गई।

Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स�?थानीय ख़बरें