Rajasthan boy 100 percentile in JEE Mains-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 7:59 pm
Location
Advertisement

राजस्थान के लड़के के जेईई मेन्स में 100 प्रतिशत

khaskhabar.com : शनिवार, 07 अगस्त 2021 5:29 PM (IST)
राजस्थान के लड़के के जेईई मेन्स में 100 प्रतिशत
जयपुर। राजस्थान के रायपुर के रहने वाले अंशुल वर्मा ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन में 300 में से 300 अंक हासिल कर 100 पर्सेंटाइल हासिल कर सातवें स्थान पर हैं। जेईई मेन फरवरी सत्र में 99.95 पर्सेंटाइल और मार्च सत्र में 99.93 पर्सेंटाइल हासिल करने के बाद, वह अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं थे इसलिए वे जेईई मेन 2021 के तीसरे सत्र के लिए उपस्थित हुए।

अंशुल का कहना है, "मैंने एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम और जेईई मेन के विशेष विषयों पर ध्यान केंद्रित किया और मुझे अपने विशेषज्ञ संकायों से बहुत समर्थन मिला। दिन में 10 घंटे पढ़ाई के लिए मैं क्रिकेट और शतरंज खेलता था।"

उनके पिता कृष्ण कुमार वर्मा एक पशु चिकित्सक हैं और उनकी मां दमयंती वर्मा एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका हैं।

अंशुल ने कहा, "मेरी बड़ी बहन रूपल वर्मा एनआईटी रायपुर से बी.टेक कर रही है। उन्होंने मुझे अपने सपने की तैयारी के लिए कोटा में दाखिला लेने के लिए प्रेरित किया। यहां आने के बाद, मुझे लगा कि यहां का माहौल इतना सकारात्मक है कि मैंने जेईई की तैयारी के लिए उत्सुकता से प्रवेश लिया।"

अंशुल ने कक्षा 10 में 98.4 प्रतिशत हासिल किया और केवीपीवाई एसएक्स में 26वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की। वर्तमान में, वह जेईई एडवांस पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मुंबई से कंप्यूटर साइंस (सीएस) में बी.टेक करना चाहता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement