Online learning will soon become mainstream in India Unacademy CEO-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 8:26 pm
Location
Advertisement

भारत में जल्द ही ऑनलाइन शिक्षा मुख्यधारा बन जाएगी: अनएकेडमी सीईओ

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 मार्च 2022 5:48 PM (IST)
भारत में जल्द ही ऑनलाइन शिक्षा मुख्यधारा बन जाएगी: अनएकेडमी सीईओ
नई दिल्ली। अनएकैडमी ग्रुप के सह-संस्थापक और सीईओ गौरव मुंजाल ने शुक्रवार को कहा कि ऑनलाइन शिक्षा तभी बढ़ेगी जब भारत महामारी से निपटेगा और सीखने का मिश्रित तरीका मुख्यधारा बन जाएगा, जिससे छोटे शहरों और शहरों के लाखों भारतीयों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा मिल सकेगी। भारत ने महामारी में शिक्षा के ऑनलाइन मोड में वृद्धि देखी और कई एडटेक प्लेटफार्मों ने घरों की सीमा से शीर्ष श्रेणी की शिक्षा की पेशकश की।

मुंजाल के मुताबिक हाइब्रिड वर्क की तरह हाइब्रिड एजुकेशन भी रहने वाली है।

मुंजाल ने आईएएनएस को बताया, "अगले 5-10 वर्षों में, देश में ऑनलाइन सीखने का तेजी से विकास होगा और लाखों टियर 2 और 3 शहर फायदे में शामिल होंगे। उन्हें संबोधित करने के लिए, हम अब देश भर में ऑफलाइन टच-प्वाइंट खोल रहे हैं जो फिर उनके चुने हुए करियर पथ में महत्वपूर्ण अंतर्²ष्टि मदद करेगा।"

इस तरह का पहला अनएकेडमी एक्सपीरियंस स्टोर 12 मार्च को पूसा रोड, नई दिल्ली में खुल रहा है, इसके बाद कोटा, जयपुर और लखनऊ इस पहल के अगले चरण में खुल रहे हैं।

स्टोर की परिकल्पना शिक्षार्थियों को उनके चुने हुए करियर के बारे में अपडेट रहने और समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ने में मदद करने के लिए की गई है।

अनएकेडमी स्टोर में ऑन-डिस्प्ले डिवाइस होंगे, जिनमें कंटेंट चल रहा होगा, जिससे यूजर्स को ऑफरिंग और सब्सक्रिप्शन मॉडल, काउंसलिंग एरिया, इन-हाउस लाइब्रेरी, विशाल क्लासरूम, मर्चेंडाइज और कैफेटेरिया को समझने में मदद मिलेगी।

एडटेक कंपनी ने कहा कि विशेषज्ञों के साथ ऑन-ग्राउंड काउंसलिंग और शीर्ष शिक्षकों और कई अन्य तत्वों के साथ लगातार बैठकें शिक्षार्थियों के लिए एक समग्र अनुभव प्रदान करेंगी।

मुंजाल ने कहा, "हमें अपने उत्पादों और सेवाओं पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और यह मानते हैं कि एक भौतिक अनुभवात्मक टचपॉइंट उन्हें विश्वास और आत्मविश्वास को बढ़ावा देकर लंबे समय तक लाभान्वित करेगा।"

सभी अनएकेडमी स्टोर ब्राउजि़ंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अत्यंत आधुनिक और न्यूनतम डिजाइन के साथ बनाए गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement