Mobility startup Swvl to fire over 400 employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2022 10:45 am
Location
Advertisement

मोबिलिटी स्टार्टअप एसडब्ल्यूवीएल 400 से अधिक कर्मचारियों को निकालेगा

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मई 2022 2:45 PM (IST)
मोबिलिटी स्टार्टअप एसडब्ल्यूवीएल 400 से अधिक कर्मचारियों को निकालेगा
दुबई । मास ट्रांजिट सॉल्यूशंस प्रदाता एसडब्ल्यूवीएल ने 2023 में नकदी प्रवाह को सकारात्मक बनाने के लिए दक्षता बढ़ाने और केंद्रीय लागत में कटौती करने के लिए अपने स्टाफ में लगभग 32 प्रतिशत कम करने की घोषणा की है, क्योंकि आर्थिक सुस्ती दुनिया भर में कंपनियों और तकनीकी स्टार्टअप को प्रभावित कर रही है। दुबई मुख्यालय वाले मोबिलिटी स्टार्टअप में 1,330 से अधिक कर्मचारी हैं और इसके 32 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी का मतलब है कि 400 से अधिक लोग अपनी नौकरी खो देंगे।

स्टार्टअप ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, "इस तरह की कटौती उन भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करेगी जो कंपनी के इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट और सपोर्ट फंक्शन्स में निवेश से स्वचालित हो गई हैं।"

एसडब्ल्यूवीएल ने कहा कि वह अपने कुछ कर्मचारियों को नई भूमिकाओं में बदलने में मदद करने के लिए मौद्रिक, गैर-मौद्रिक और नौकरी प्लेसमेंट सपोर्ट प्रदान करने की योजना बना रहा है।

खबर आई है कि अकेले मई के महीने में अमेरिका में तकनीकी क्षेत्र में 15,000 से अधिक श्रमिकों ने नौकरी खो दी है, जबकि 7,000 से अधिक कर्मचारियों को भारतीय स्टार्टअप द्वारा निकाल दिया गया है।

केलार्ना, गेटिर, गोरीलास और बॉल्ट जैसी कंपनियों ने अपने कुछ कर्मचारियों को निकाल दिया है।

मार्च 2020 के बाद से जब कोविड -19 महामारी शुरू हुई थी, वैश्विक स्तर पर लगभग 718 स्टार्टअप्स द्वारा 1.25 लाख कर्मचारियों की छंटनी की गई।

टेक कंपनियां बढ़ती महंगाई, आर्थिक सुस्ती की आशंका, रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे कई मुद्दों का सामना कर रही हैं।

मंदी के आने और फंडिंग के सूखने से स्थिति और खराब होने की संभावना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement