Mobile Premier League (MPL) lays off 100 employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:03 am
Location
Advertisement

एमपीएल करेगी 100 कर्मचारियों की छंटनी

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मई 2022 3:57 PM (IST)
एमपीएल करेगी 100 कर्मचारियों की छंटनी
नई दिल्ली । ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) 100 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने मंदी के चलते इंडोनेशिया के मार्केट से बाहर निकलने का फैसला किया है।

2018 में स्थापित, एमपीएल एक महीने में करोड़ों टूनार्मेंट आयोजित करती है। इसमें भारत, इंडोनेशिया, यूरोप और अमेरिका में 90 मिलियन से अधिक यूजर्स रजिस्टर्ड है।

एमपीएल के सह-संस्थापक साई श्रीनिवास और शुभ मल्होत्रा ने कहा कि हमने इंडोनेशिया के संचालन और एमपीएल ऐप पर स्ट्रीमिंग प्रोडक्ट को बंद करने का फैसला लिया है। हमने पिछले तीन सालों में इंडोनेशिया परिचालन में महत्वपूर्ण संसाधनों और पूंजी का निवेश किया है।

उन्होंने कहा कि लेकिन इंडोनेशिया का रिटर्न प्रोफाइल भारत और अमेरिकी कारोबार की तुलना में काफी कम रहा।

उन्होंने बताया कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को सेवानिवृति और अन्य लाभ दिए जाएंगे।

सह-संस्थापकों ने ईमेल में कहा कि हम उन कुछ इंटरनेट कंपनियों में से एक हैं, जो अपनी स्थापना के चार सालों के भीतर वैश्विक स्तर पर वार्षिक राजस्व के 100 मिलियन डॉलर को पार कर जाएंगे। सकल राजस्व के आधार पर, हम मार्च 2023 को समाप्त होने वाले वर्ष में 220-250 मिलियन डॉलर पर होंगे। हमारे सामने एक व्यापक रूप से बढ़ता हुआ बाजार है, लेकिन उस पर कब्जा करने के लिए, हमें आज और अधिक कुशलता से काम करना होगा।

एमपीएल 'मोबाइल ईस्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म' है। जिसमें मोबाइल गेम्स, डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स, क्विजिंग और बोर्ड गेम्स समेत कई कैटेगिरीज में 60 प्लस गेम्स मौजूद है। इन गेम्स का हिस्सा बनने के लिए यूजर्स को कुछ राशि का भुगतान करना पड़ता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement