Microsoft to invest $75mn in creating 1,500 jobs in AI, Cloud-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 3:06 am
Location
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट एआई, क्लाउड में 7.5 करोड़ डॉलर करेगी निवेश, पैदा होंगी 1500 नौकरियां

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 मई 2020 08:29 AM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट एआई, क्लाउड में 7.5 करोड़ डॉलर करेगी निवेश, पैदा होंगी 1500 नौकरियां
सैन फ्रांसिस्को। तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने अगले साल तक अटलांटा, जॉर्जिया में एक नया कार्यालय बनाने के लिए 7.5 करोड़ डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है, जिससे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और क्लाउड स्पेस में 1,500 नए रोजगार पैदा होगा। सत्या नडेला द्वारा संचालित कंपनी अटलांटिक स्टेशन जिले में 523,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में शहर के मिडटाउन क्षेत्र में परिचालन का विस्तार करने की तैयारी में है।

इस जगह पर एक खुदरा (रिटेल) क्षेत्र भी शामिल होगा, जिसके 2021 की गर्मियों में खोले जाने की उम्मीद है।

गवर्नर ब्रायन पी. केम्प ने कहा, हम उत्साहित हैं कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प जैसी वैश्विक कंपनी तकनीक से जुड़ी नौकरियों के साथ जॉर्जिया में अपने निवेश का विस्तार कर रही है, जो वास्तव में कंपनी और हमारे राज्य के लिए फायदेमंद होगा।

माइक्रोसॉफ्ट का यह नया कार्यालय एक क्लाइंट-फेसिंग (ग्राहकों से प्रत्यक्ष तौर पर मिलना) कार्यस्थल होगा, जो ग्राहकों के साथ सीधे जुड़ने के लिए रिटेल क्षेत्र सहित एआई और क्लाउड सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट के महाप्रबंधक टेरील कॉक्स ने कहा, अटलांटा में एक समृद्ध संस्कृति और नवाचार का इतिहास है, जो इसे तकनीकी विकास के लिए एक अद्वितीय स्थान बनाता है।

कॉक्स ने कहा, हम अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के साथ समुदाय और आसपास के क्षेत्र के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं, जो तकनीकी अवसर, डिजिटल प्रवाह और आर्थिक विकास में सकारात्मक योगदान दे रहे हैं।

मिडटाउन अटलांटा एक शीर्ष नवाचार जिला और तकनीकी कंपनियों के लिए एक केंद्र बन गया है।

माइक्रोसॉफ्ट वर्तमान में प्रौद्योगिकी स्क्वेयर में कोडा बिल्डिंग में क्लाउड कंप्यूटिंग इंजीनियरिंग केंद्र संचालित कर रही है और राज्य में अल्फ्रेटा और बकहेड में इसके कार्यालय हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement