Maninee De next film Bediyan is on women health and hygiene-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 12:03 pm
Location
Advertisement

महिलाओं की सेहत पर आधारित है मनिनी डे की अगली फिल्म 'बेदियां'

khaskhabar.com : सोमवार, 06 जून 2022 1:35 PM (IST)
महिलाओं की सेहत पर आधारित है मनिनी डे की अगली फिल्म 'बेदियां'
मुंबई । टेलीविजन अभिनेत्री मनिनी डे को 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'नामकरण' और ऐसे ही कई धारावाहिकों से अपनी पहचान बना चुकी हैं। अभिनेत्री इस समय अपनी फिल्म 'बेदियां' की उत्तराखंड में चल रही शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म को लेकर मानिनी कहती हैं, "यह फिल्म उत्तरी पहाड़ियों की एक वास्तविक कहानी पर आधारित है, मतलब उत्तराखंड के गांवों में देखी जाने वाली प्रथा पर। महिला को एक गौशाला में अकेले जन्म देने के लिए मजबूर किया जाता है और सबसे अस्वच्छ परिस्थितियों में अकेले ही अपनी और अपने नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए मजबूर किया जाता है।"

"जन्म देने के बाद उसे कुछ दिनों के लिए अछूत माना जाता है। यह मां और उसके नवजात बच्चे के लिए जीवन का एक उच्च जोखिम है, उसे अपने आप ही गर्भनाल को काटना पढ़ता है।"

"महिलाओं को स्नान करने या धूप में रहने की अनुमति नहीं है। यह कदाचार है और इसके कारण बहुत सारी महिलाओं और बच्चों की मृत्यु हो जाती है।"

"यह फिल्म दुनिया के लिए एक संदेश होगी कि इस तरह की रस्म अभी भी मौजूद है और इसे जल्द से जल्द हटा दिया जाना चाहिए। इस विषय ने मुझ पर बहुत प्रभाव छोड़ा।"

अभिनेत्री आगे यह भी कहती हैं, "मैं एक गढ़वाली महिला की भूमिका निभा रही हूं और हम उत्तराखंड के हिमरी गांव में शूटिंग कर रहे हैं। मैं प्रदूषण मुक्त वातावरण और उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले रही हूं।"

अभिनेत्री ने यह भी साझा किया, "मैं महिला अधिकारों का बहुत बड़ी समर्थक हूं और हमारे स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में भी बेहद चिंतित हूं। मैं यह फिल्म इसलिए कर रही हूं, क्योंकि मैं जुनून से इस कारण में विश्वास करती हूं और आशा करता हूं कि हम इस प्रकार की गलत चीजों से से छुटकारा पाएं।"

आपको बता दें, इस खास फिल्म का निर्देशन राजीव रंजन ने किया है और इसमें हिमानी शिवपुरी, बिजेंद्र काला जैसे कलाकार भी हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement