Google Search now helps you hunt for jobs in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:47 pm
Location
Advertisement

गूगल नौकरी ढूंढने में करेगा मदद, युवाओं के लिए लॉन्च की जॉब सर्च सर्विस

khaskhabar.com : बुधवार, 25 अप्रैल 2018 4:28 PM (IST)
गूगल नौकरी ढूंढने में करेगा मदद, युवाओं के लिए लॉन्च की जॉब सर्च सर्विस
नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बडा सर्च इंजन गूगल ने एक नई सेवा की शुरुआत की है। गूगल ने नौकरी ढूंढ रहे युवाओं की सबसे बडी जरूरत को ध्यान में रखते हुए जॉब्स नियर मी सर्विस शुरू की है। बता दें कि इसी तरह की सेवा गूगल पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है। कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए।

गूगल का इनके साथ किया करार...

गूगल ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs WinsdomJobs के साथ करार किया है।

गूगल इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके। जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूजर के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी। यूजर इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा। गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगी। यहां यूजर को अलर्ट ईमेल के जरिए भी रोजगार की जानकारी मिलेगी।
गूगल फॉर जॉब्स फीचर अभी अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है।

जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रॉयड और आईओएस पर मौजूद गूगल एप के जरिए से यूजर्स इस सर्विस की मदद ले सकते हैं। इस सर्विस में गूगल अपने यूजर्स को फिल्टर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहा है। इसमें जरूरत के हिसाब की नौकरियों को ढूंढने में काफी आसानी होगी। इसके अलावा जॉब की लोकेशन, जॉब टाइटल, नौकरी फुल टाइम है या फिर पार्ट टाइम आदि जैसे फीचर भी दिए गए होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement