Coronavirus course to be prepared at Chaudhary Charan Singh University in Meerut Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:10 pm
Location
Advertisement

मेरठ के चौ. चरण सिंह विवि में होगी कोरोनावायरस पर पढ़ाई! कोर्स तैयार करने के निर्देश

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मार्च 2020 2:17 PM (IST)
मेरठ के चौ. चरण सिंह विवि में होगी कोरोनावायरस पर पढ़ाई! कोर्स तैयार करने के निर्देश
कुलपति ने बताया कि यह कोर्स दो सेमेस्टर में चलाया जाएगा। पहले सेमेस्टर में बाढ़, तूफान, समुद्री तूफान पढ़ाया जाएगा। दूसरे सेमेस्टर में जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान एडमिस्ट्रेशन के संयुक्त प्रयास से वायरस स्टडीज पढ़ाया जाएगा। तनेजा ने कहा कि छात्र इसका अध्ययन डिप्लोमा डिस्जाटर मैनेंजमेंट के अंतर्गत करेंगे। अभी फिलहाल इसकी कोई फीस निर्धारित नहीं है। कांउसिल में पास होने के बाद ही कुछ तय हो पाएगा।

यह छात्रों के साथ ही जनसामान्य के लिए भी उपयोगी बताया है। जानकारों की मानें तो अभी तक विश्वविद्यालय में अलग से वायरस की कोई पढ़ाई नहीं होती है। एमएससी जंतु विज्ञान जैसे विषय में फस्र्ट सेमेस्टर में वायरस का सिर्फ जिक्र है। विज्ञान के छात्र वायरस को अपने पाठ्यक्रम में विस्तार से पढ़ेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना से पीडि़त मरीजों की संख्या 19 हो गई है। इनमें आगरा के आठ, गाजियाबाद के दो, नोएडा के चार, लखनऊ के पांच मरीज हैं। प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिला मुख्यालयों पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

2/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement