Central Board of Secondary Education will declare class 10th results today at 3 pm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 12:20 pm
Location
Advertisement

CBSE 10वीं परिणाम जारी, 13 विद्यार्थियों ने किया टॉप, 500 में से 499 अंक मिले

khaskhabar.com : सोमवार, 06 मई 2019 10:07 PM (IST)
CBSE 10वीं परिणाम जारी, 13 विद्यार्थियों ने किया टॉप, 500 में से 499 अंक मिले
नई दिल्ली। सीबीएसई ने मई के पहले सप्ताह में ही 12वीं के परिणाम घोषित करने के बाद आज 10वीं के परिणाम जारी कर दिए है। इस बार सारे जोनों का परीक्षा परिणाम एक साथ ही घोषित किए गए है। इस साल टॉप करने वालों में सिद्धांत पेनगारिया शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल 13 छात्रों ने टॉप किया है। 13 छात्रों को 500 में से 499 अंक मिले है।

सीबीएसई परीक्षा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने 82 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। स्मृति ईरानी ने बेटी की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए ट्व‍िटर पर बेटी के स्कोर शेयर किए हैं। उन्होंने बेटी को बधाई देते हुए कहा कि कई मुश्क‍िलों के बावजूद भी उनकी बेटी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

स्मृति ने ट्व‍िटर पर बेटी के स्कोर शेयर करते हुए उसे बधाई दी है। उनके अलावा कई अन्य लोगों ने भी उन्हें और उनकी बेटी को इस सफलता पर बधाई दी है। इससे पहले स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ईरानी ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया था।

इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि परिणाम मई के तीसरे सप्ताह में जारी हो सकता है। दसवीं का परिणाम घोषित होने के बाद परिणाम को नीचे दिए गए ऑफिशल वेबसाइट्स पर देख सकते हैं।

यहां देखें परिणाम...

http://cbse.nic.in/

http://cbseresults.nic.in/cbseresults_cms/Public/Home.aspx

https://results.gov.in/nicresults/index.aspx


आपको बताते जाए कि इससे पहले 12 वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस वर्ष 83.04 प्रतिशत छात्राों ने 12वीं का एग्‍जाम पास किया है। इसका परिणाम 2 मई को घोषित हुआ था। गाजियाबाद के मेरठ रोड स्थित डीपीएस की हंसिका शुक्‍ला और मुजफ्फरनगर के एसडी पब्‍लिक स्‍कूल की करिश्‍मा अरोड़ा को 500 में 499 मिले थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement