CBSE releases datesheet for pending class 10 and 12 exams-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:32 am
Location
Advertisement

10 वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी

khaskhabar.com : सोमवार, 18 मई 2020 3:13 PM (IST)
10 वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी
नई दिल्ली। सीबीएसई ने सोमवार को 10वीं और 12वीं की शेष रह गई बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी। दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है। छात्रों को परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। परीक्षा के दौरान अपने मुंह और नाक को मास्क अथवा किसी कपड़े से ढकना होगा। साथ ही एक ट्रांसपेरेंट बोतल में हैंड सैनिटाइजर भी साथ लाना होगा।

सीबीएसई ने कहा "उत्तर पूर्वी दिल्ली के छात्रों हेतु दसवीं की परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी। एक जुलाई को सुबह 10:30 बजे से सोशल साइंस की परीक्षा होगी। दो जुलाई को विज्ञान थ्योरी की परीक्षा होगी और बिना प्रैक्टिकल के विज्ञान की परीक्षा होगी। 10 जुलाई को हिंदी कोर्स ए और कोर्स बी तथा 15 जुलाई को इंग्लिश कम्युनिकेटिव और इंग्लिश लैंग्वेज की परीक्षाएं ली जाएंगी।"

एक जुलाई को ही राष्ट्रीय स्तर पर कक्षा 12वीं की होम साइंस, दो जुलाई को हिंदी इलेक्टिव और हिंदी कोर की परीक्षा ली जाएगी। सात जुलाई को 12वीं कक्षा के लिए इनफॉर्मेटिव कंप्यूटर साइंस, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की परीक्षाएं राष्ट्रीय स्तर पर होंगी।

नौ जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर 12वीं की बिजनेस स्टडीज, 10 जुलाई को बायोटेक्नोलॉजी और 11 जुलाई को ज्योग्राफी की परीक्षा तय की गई है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में बारहवीं की भी कुछ परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इनमें तीन जुलाई को फिजिक्स, चार जुलाई को अकाउंटेंसी, छह जुलाई को केमिस्ट्री, आठ जुलाई को इंग्लिश इलेक्टिव एन, इंग्लिश इलेक्टिव सी और इंग्लिश कोर की परीक्षाएं शामिल हैं।

10वीं एवं 12वीं की की शेष रह गई परीक्षाओं की डेट शीट जारी करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "प्रिय विद्यार्थियों, आप सभी से 10वीं एवं 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूं। मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement