76 new posts created in Universities, Colleges, Tehsils and Nari Niketan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 6, 2020 5:50 pm
Location
Advertisement

विश्वविद्यालय, काॅलेजों, तहसीलों और नारी निकेतनों में 76 नए पद सृजित

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 फ़रवरी 2020 5:44 PM (IST)
विश्वविद्यालय, काॅलेजों, तहसीलों और नारी निकेतनों में 76 नए पद सृजित
जयपुर। राज्य सरकार ने विभिन्न सरकारी संस्थानों में बेहतर कार्य प्रबन्धन के लिए 76 नए पद सृजित किए हैं। बीकानेर में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय तथा मेडिकल काॅलेज, जयपुर एवं बीकानेर, राजसमन्द जिले में दो तहसीलों एवं प्रदेश के विभिन्न नारी निकेतनों एवं महिला सदनों के लिए नए पदों का सृजन किया गया है, जिन पर शीघ्र भर्तियां की जाएंगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में वित्त विभाग से प्राप्त प्रस्तावों को स्वीकृत कर बीकानेर और जयपुर के मेडिकल काॅलेजों में पैलिएटिव मेडिसन में पीजी कोर्स प्रारम्भ करने के लिए आचार्य, सह आचार्य एवं सहायक आचार्य के 6 नवीन पदों को मंजूरी दी है। इससे इन दोनों चिकित्सा महाविद्यालयों में हाल ही स्वीकृत सीटों पर पैलिएटिव मेडिसिन में पीजी की पढ़ाई हो सकेगी।

मुख्यमंत्री ने महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर में 3 नए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए शैक्षणिक वर्ग के 21 नये पदों को स्वीकृति प्रदान की है। इससे विश्वविद्यालय में भूगोल, वाणिज्य एवं प्रबन्धन तथा फाइन आर्ट विषयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रारम्भ किए जा सकेंगे।

गहलोत ने राजसमन्द जिले में हाल ही में क्रमोन्नत खमनोर और गढ़बोर तहसीलों के लिए तहसीलदार से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तक कुल 36 पदों के सृजन का भी अनुमोदन किया है। साथ ही, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित महिला सदनों एवं नारी निकेतनों के लिए प्रतिनियुक्ति पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 6 पद और विशेष शिक्षक महिला के 7 पद सृजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूर किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement