When Pandit Birju Maharaj taught Kathak to Madhuri, Deepika-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 2:28 am
Location
Advertisement

जब पंडित बिरजू महाराज ने माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण को सिखाया कथक

khaskhabar.com : सोमवार, 17 जनवरी 2022 5:08 PM (IST)
जब पंडित बिरजू महाराज ने माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण को सिखाया कथक
नई दिल्ली। पंडित बिरजू महाराज ने शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'देवदास' (2002) में 'काहे छेड़ मोहे' में माधुरी दीक्षित पर फिल्माए गए समकालीन सिनेमा के मशहूर ट्रैक को कोरियोग्राफ किया था। उन्होंने फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (2015) में दीपिका पादुकोण पर फिल्माए गए गाने 'मोहे रंग दो लाल' को भी कोरियोग्राफ किया था।

दोनों संजय लीला भंसाली की फिल्में थीं, जिनमें भव्यता थी। उनका प्रोडक्शन हाउस इस साल सिल्वर जुबली मना रहा है। उन्होंने महाराज जी को याद करते हुए फिल्मों के सेट से दो पुरानी तस्वीरें पोस्ट कीं।

उन्हें 'अविश्वसनीय प्रतिभा' और 'कई लोगों के लिए प्रेरणा' बताते हुए, भंसाली प्रोडक्शंस ने श्रद्धांजलि में कहा, "हम बस इतना कहना चाहते हैं, धन्यवाद, हमारी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए और हमें आपका एक छोटा सा हिस्सा बनने की अनुमति देने के लिए। आपका ये बिना कहे चला जाना लेकिन कथक नृत्य फिर पहले जैसे कभी नहीं होगा।"

माधुरी दीक्षित ने महाराज जी को याद किया। अभिनेत्री ने ट्वीट किया, "वह एक किंवदंती थे, लेकिन एक बच्चे जैसी मासूमियत थी। वह मेरे गुरु थे, लेकिन मेरे दोस्त भी थे। उन्होंने मुझे नृत्य और अभिनय की बारीकियां सिखाईं, लेकिन अपने मजाकिया किस्सों पर मुझे हंसाने में कभी असफल नहीं हुए।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement