Wajid Khan of composer duo Sajid-Wajid no more-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 10, 2020 12:07 pm
Location
Advertisement

संगीतकार वाजिद खान का निधन

khaskhabar.com : सोमवार, 01 जून 2020 1:47 PM (IST)
संगीतकार वाजिद खान का निधन
मुंबई । बॉलीवुड संगीतकार व गायक वाजिद खान का सोमवार तड़के निधन हो गया। संगीत की दुनिया में साजिद-वाजिद की प्रसिद्ध जोड़ी में से एक वाजिद के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए गायक सोनू निगम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर कहा, "मेरे भाई वाजिद अब हमारे बीच में नहीं रहे।"

मृत्यु के कारण की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, अपुष्ट र्पिटों में कहा जा रहा है कि कलाकार कोविड-19 से पीड़ित थे।

दूसरी ओर फिल्मबीट डॉट कॉम ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा, "वाजिद पिछले कुछ सालों से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और हाल ही में अस्पताल में भर्ती होने के बाद वह वेंटिलेटर पर थे।"

साजिद-वाजिद ने हाल ही में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के लिए गाने तैयार किए, जिनमें से एक 'प्यार करोना' था।

सभी लोगों को कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रेरित करने को लेकर यह पॉप एंथम (गाना) बनाया गया था। अप्रैल में रिलीज हुए इस गाने को सलमान ने गाया है।

संगीतकारों की जोड़ी ने हाल ही में सलमान के ईद विशेष गीत 'भाई-भाई' की रचना भी की थी। इसमें सांप्रदायिक सद्भाव की बात की गई है।

साजिद-वाजिद अक्सर सलमान खान के लिए कम्पोजर के रूप में सहयोग करते रहे हैं। उन्होंने वर्ष 1998 में सलमान की सुपरहिट फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या से' अपनी शुरुआत की थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement